×

T20 World Cup 2022 IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को जीत दिलाएंगे ये 5 खतरनाक खिलाड़ी

T20 World Cup 2022 IND vs SA: टीम इंडिया के पास इस मैच में 5 ऐसे प्लेयर्स होगें जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में जीत दिला सकते हैं। आज की इस रिपोर्ट में बात करेंगे उन्हीं खिलाडियों की।

Prashant Dixit
Published on: 30 Oct 2022 1:27 AM GMT (Updated on: 30 Oct 2022 4:05 AM GMT)
T20 World Cup 2022 India vs Africa Hardik Pandya and Virat Kohli
X

T20 World Cup 2022 India vs Africa Hardik Pandya and Virat Kohli (Social Media)

T20 World Cup 2022 IND vs SA Match 30 October 2022: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज 30 अक्टूबर को टी20 विश्व कप में मैच खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम एक कदम और सेमीफाइनल की तरफ बढ़ाना चाहेगी। टीम इंडिया के पास इस मैच में 5 ऐसे प्लेयर्स होगें जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जिता सकते हैं। आज की इस रिपोर्ट में बात करेंगे उन खिलाड़ियों के बारे में।

विराट कोहली (Virat Kohli)

रन मशीन विराट कोहली इस विश्व कप में बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई बार मैच भी जितवाए हैं। विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की पारी खेली और तो वहीं नीदरलैंड्स के खिलाफ 62 रन बनाए है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

सूर्यकुमार यादव साल 2022 में टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सूर्य कुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स भी कहा जाता है। उन्होंने इस विश्व कप में अब तक नीदरलैंड के खिलाफ 51 रन बहुत तेज गति से बनाए और जबकि पाकिस्तान के खिलाफ़ 15 रन बनाकर आउट हो गए थे। कल के मैच में सूर्या भारत के जीत के हीरो बनाकर उभर सकते है।

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

अर्शदीप सिंह ने अब तक टी20 विश्व कप में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की है। वह साथ ही बहुत किफायती भी साबित हुए हैं। अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट हासिल किए और नीदरलैंड्स के खिलाफ 2 विकेट चटकाए। अब कल के इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे।

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

भारत के दिग्गज रविचंद्रन अश्विन अपनी जादुई स्पिन गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर हैं। उनकी कैरम बॉल को समझना इतना आसान नहीं है। उन्होंने अब तक दो मैच में अब तक 2 विकेट बहुत कम रन देकर लिए है। टी20 क्रिकेट में उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं। वह आज गेंदबाजी से भारत को जीत दिलाने में मदद करेंगे।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भारत के लिए पिछ्ले लंबे समय से शानदार प्रदर्शन करते आ रहे है। उन्होंने इस विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहले गेंद से 3 विकेट झटकें फिर 40 रन की पारी खेली थीं। जबकि नीदरलैंड के विरूद्ध उनको गेंदबाज़ी में 1 ओवर की गेंदबाजी मिली और बल्लेबाज़ी का नम्बर नहीं आया था। आज के मैच में भारत की जीत में हार्दिक बैट और गेंद दोनों से महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story