×

T20 World Cup 2022: भारत बनाम अफ्रीका मैच से पहले कपिल देव ने दी भारतीय टीम को ये कमी दूर करने की सलाह

T20 World Cup 2022: कपिल देव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम को चेताया है। उनके मुताबिक एक दो चीजे जिनको समय रहते भारतीय टीम में ठीक करना जरूरी है।

Prashant Dixit
Published on: 28 Oct 2022 1:24 PM GMT
T20 World Cup 2022 IND vs SA Kapil Dev
X

T20 World Cup 2022 IND vs SA Kapil Dev (Social Media)

T20 World Cup 2022 IND vs SA: टी20 विश्व कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम दमदार प्रदर्शन से अपने पहले 2 मुकाबले जीत लिए। पहले भारत ने पाकिस्तान 4 विकेट से हराया और फिर दूसरे मैच में नीदलैंड को 56 रन से मात दी। अब भारत रविवार 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में भिड़ेगा। इस मैच से पहले 1983 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान और पूर्व भारतीय खिलाड़ी कपिल देव ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम को चेताया है। उनके मुताबिक एक दो चीजे जिनको समय रहते ठीक करना जरूरी है।

कपिल देव का गेंदबाजी को लेकर बया

टी20 विश्व कप में भारत के अब तक के प्रदर्शन को लेकर एक न्यूज चैनल से बातचीत में कपिल देव ने कहा कि बॉलिंग बेहतर हुई है, बैटिंग में मुझे लगता और स्कोर बन सकता था, लेकिन लास्ट के 10 ओवर में 100 से ऊपर रन बनाकर भरपाई की गई। मैदान बड़े होने के कारण स्पिनर थोड़े फायदे की स्थिति में हैं, मुझे अभी भी लगता है कि हम गेंदबाजी में थोड़ा बहुत अभी कमतर हैं।

कपिल देव ने आगे कहा, कि नीदरलैंड जैसी टीम के खिलाफ, आपके पास एक सही योजना होनी चाहिए कि लाइन और लेंथ के मामले में कहां गेंदबाजी करनी है, सबसे बड़ी बात यह है कि ऐसे मैचों में नो बॉल या वाइड नहीं होना चाहिए तो कुल मिलाकर, मैं कहूंगा कि गेंदबाजी अब तक अच्छी थी, लेकिन फिर भी कुछ खामियां दिखाई दे रही थीं, उस पर काम कराने की जरूरत है।

कपिल का रोहित और सूर्या पर बयान

कपिल देव ने कहा, कि भारत अभी भी चाहता कि उनके कप्तान रोहित शर्मा थोड़ा और कॉम्पैक्ट हों और राहुल कुछ रन बनाए, विराट कोहली को एंकर की भूमिका निभानी चाहिए, क्योंकि वह बाद में पारी की गति को बढ़ा सकते हैं, लेकिन अगर उसे पूरे 20 ओवर में खेलने का मौका मिलता है, तो यह टीम किसी भी टारगेट को चेज कर सकती है, सूर्य कुमार यादव ने वास्तव में इस टीम में अपने मौके को अच्छी तरह से भुनाया और इतनी जल्दी रन बनाने के लिए उनकी और तारीफ की जानी चाहिए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story