×

T20 World Cup 2022: भारत-बांग्लादेश में भिड़ंत, जानें हेड टू हेड मैच और प्लेइंग 11 में बदलाव के बारे में

T20 World Cup 2022: विश्व कप में 02 नवंबर को भारत बनाम बांग्लादेश मैच खेला जाएगा। आज की इस रिपोर्ट में बात करेंगे दोनों टीम के बीच हुए मैचों की हेड टू हेड मैच रिकॉर्ड और मैच की बदलाव के साथ उतरने वाली सम्भावित प्लेइंग इलेवन की।

Prashant Dixit
Published on: 1 Nov 2022 10:38 AM GMT
T20 World Cup 2022 IND vs BAN Match
X

T20 World Cup 2022 IND vs BAN Match (Social Media)

T20 World Cup 2022 IND vs BAN: टी20 विश्व कप 2022 में 02 नवंबर को भारत बनाम बांग्लादेश मैच खेला जाएगा। इस मैच को जीत कर के भारतीय टीम सेमी फाइनल में जगह बनाना चाहेंगी तो वहीं बांग्लादेश टीम की नज़रे भी सेमी फाइनल की रेस में बनें रहने पर होगी। इसलिए इस मैच के रोमांचक होने की उम्मीद की जा रही है। भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 11 टी20 मैच खेलें गए है। आज की इस रिपोर्ट में बात करेंगे दोनों टीम के बीच हुए मैचों की हेड टू हेड मैच रिकॉर्ड और मैच की बदलाव के साथ उतरने वाली सम्भावित प्लेइंग इलेवन की।

IND vs BAN हेड-टू-हेड मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच अबतक टी20 इंटरनेशलन क्रिकेट में कुल 11 मैच खेलें गए है। जिसमें से भारत ने 10 मैच में जीत दर्ज की है, जबकि 1 मैच में बांग्लादेश की टीम ने जीत है। यह दोनों टीमें आखिरी बार 2019 में किसी टी20 मैच में भिड़ी और जिसमें मेजबान भारत ने 30 रनों से जीत दर्ज की थी। भारतीय टीम ने अब तक बांग्लादेश पर अपना दबदबा बरकरार रखा है।

भारत की टीम का हाल

भारतीय टीम कुछ बदलाव के साथ इस मैच में मैदान में उतर सकती है। भारतीय टीम के पिछले मैच के दौरान दिनेश कार्तिक चोटिल हो गए थे। उनके स्थान पर ऋषभ पंत को मौका मिलने की संभावना है। तो वहीं रविचंद्रन अश्विन की जगह पर युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया जा सकता है। आप को बता दें, अश्विन तीन मैचों में सिर्फ तीन विकेट ही ले सके हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हूडा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह।

बांग्लादेश की टीम का हाल

बांग्लादेश की टीम ने अबतक सुपर 12 में नीदरलैंड और जिम्बाब्वे को हराया है। जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शिकस्त झेली है। अपनी टीम के लिए इस विश्व कप में तस्कीन अहमद ने अब तक शानदार गेंदबाजी की है। उन्हें अन्य साथी गेंदबाजों से अच्छे समर्थन की उम्मीद होगी। जबकि शाकिब अल हसन कल अपने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन करना चाहेंगे।

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग 11

नजमुल हुसैन शान्तो, सौम्य सरकार, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद और तस्कीन अहमद।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story