×

T20 World Cup 2022: एडिलेड ओवल के सेमी फाइनल में भारत और इंग्लैंड दोनों टीम नहीं जितना चाहेंगी टॉस, जानें वजह

T20 World Cup 2022 Semi Final: टी20 विश्व कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को खेला जाएगा। इस मैच में इन दोनों टीम की जीत में टॉस बड़ी भूमिका निभाएंगा।

Prashant Dixit
Published on: 8 Nov 2022 1:10 PM GMT
T20 World Cup Semi Final IND vs ENG Adelaide Oval
X

T20 World Cup Semi Final IND vs ENG Adelaide Oval (Social Media)

T20 World Cup Semi Final IND vs ENG: टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड के खिलाफ 10 नवंबर गुरुवार को ओवल में खेलेगी। टी20 इंटरनेशनल पुरुष में अब तक एडिलेड ओवल में कुल 11 मैच खेले गए, जिसमें सभी मैचों में टॉस हारने वाली टीमें ही विजेता बनी हैं। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में भारतीय टीम के लिए टॉस जीतना बड़ी मुश्किल बन सकता है। इस मैदान पर दोनों ही टीम जब टॉस के लिए उतरेंगी तो जीतना नहीं चाहेंगी।

इन दोनों टीमों के लिए होगी दिक्कत

ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल मैदान के यह आंकड़ा दोनों टीमें के लिए बहुत दिक्कत बन सकते है। वैसे तो हर टीम चहाती है, कि वह पहले टॉस जीते और फिर परिस्थिति के अनुसार गेंदबाजी या बल्लेबजी करने का फैसला करें। जबकि एडिलेड ओवल के मैदान पर यह आंकड़े देखने के बाद दोनों ही टीमों के कप्तान ये जरूर सोच रहे होंगे कि हम टॉस न ही जीतें।

इस दिन भिड़ेंगी PAK और NZ की टीम

अब कौन सी टीम टॉस जीतकर क्या फैसला लेंगी, यह तो मैच के दिन ही पता चलेगा। जबकि दूसरी तरफ एक दिन पहले न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान अपना सेमीफाइनल मैच खेल चुकी होगी। इस विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच बुधवार 9 नवंबर को दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। तो वहीं इस विश्व कप का फाइनल मैच 13 नवंबर को खेला जाएगा।

इंडिया और इंग्लैंड का ऐसा रहा प्रदर्शन

इस टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम शानदार लय में दिखाई दी और सुपर 12 के ग्रुप स्टेज में 5 में से 4 मैच अपने नाम किए। भारत की टीम ने टूर्नामेंट में पाकिस्तान को हराकर जीत के साथ आगाज़ किया था। तो वहीं, इंग्लैंड ने 5 में से 3 मैचों में जीत हासिल की और एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया। इंग्लैंड ने भी टूर्नामेंट में अफगानिस्तान को हराकर जीत के साथ शुरुआत की थी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story