×

T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मुकाबला, क्रिकेट प्रेमियों ने मिनटों में खरीद लिए सारे टिकट

T20 World Cup 2022: T20 क्रिकेट विश्व कप इस बार ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जा रहा है। इस विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में मुकाबला होगा।

Bishwajeet Kumar
Published on: 7 Feb 2022 11:18 AM GMT
T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मुकाबला, क्रिकेट प्रेमियों ने मिनटों में खरीद लिए सारे टिकट
X

फाइल तस्वीर 

T20 World Cup 2022 : भारत क्रिकेट प्रेमियों का एक सबसे बड़ा देश है। यहां खेलों में सबसे ज्यादा उत्साह क्रिकेट को लेकर ही देखा जाता है। यह उत्साह तब और बढ़ जाता है जब मैच भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) हो। इसी साल अक्टूबर में क्रिकेट का T20 वर्ल्ड कप होने वाला है। इस बार का T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जा रहा है। जिसके लिए टिकटों की बिक्री भी शुरू हो गई है। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में होगा।

16 अक्टूबर से शुरू होगा टूर्नामेंट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (International Cricket Council) द्वारा आयोजित किया गया टी20 विश्व कप 2022 इस साल के अक्टूबर महीने में शुरू होगा। जहां इस वर्ल्ड कप के सारे मुकाबले 16 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेले जाएंगे। कोरोना वायरस महामारी के बाद यह एक बड़ा टूर्नामेंट होगा जिसमें दर्शक मैच का लुफ्त स्टेडियम में बैठकर उठा सकेंगे।

टिकट को लेकर आईसीसी का बयान

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के लिए क्रिकेट प्रेमी बड़ी तेजी से टिकटों की खरीदारी कर रहे हैं। आईसीसी ने अपने एक बयान में कहा की "बच्चों के लिए पहले दौर और सुपर 12 चरणों के लिए टिकट पांच डॉलर के हैं, वहीं वयस्कों के लिए टिकट की कीमत 20 डॉलर है। बता दें विश्व कप के टिकट है T20 वर्ल्ड कप डॉट कॉम पर उपलब्ध है। इसके लिए दर्शक फाइनल मुकाबले के समय कुल 45 मुकाबलों के लिए टिकट खरीद सकते हैं।

पहली बार ऑस्ट्रेलिया में आयोजन

क्रिकेट विश्व कप 2022 का आयोजन इस बार ऑस्ट्रेलिया में किया गया है। बता दें यह पहली बार होगा जब पुरुषों का T20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया में मैच सिडनी, पर्थ, मेलबर्न, होबार्ट, जीलोंग, ब्रिसबेन और एडिलेड में खेला जाएगा। गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story