×

Ind vs Pak T20: फिर पाक पर भारी पड़े कोहली, आखिर पाकिस्तानी टीम क्यों टेक देती हैं विराट के आगे घुटना

Ind Vs Pak T20 World Cup Virat Kohli: वर्ल्ड कप टी20 मैच में आज भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से शिकस्त दे डाली है। दरअसल भारत और पाकिस्तान का मैच अक्सर रोमांचक रहा है।

Anupma Raj
Published on: 23 Oct 2022 12:28 PM GMT (Updated on: 23 Oct 2022 12:55 PM GMT)
Virat Kohli vs Pakistan cricket team Records (
X

Virat Kohli vs Pakistan cricket team Records (Image: Social Media)

Ind Vs Pak T20 World Cup Virat Kohli: ववर्ल्ड कप टी20 मैच में आज भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से शिकस्त दे डाली है। दरअसल भारत और पाकिस्तान का मैच अक्सर रोमांचक रहा है। आज खेले गए भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में भी काफी रोमांच देखने को मिला। जहां भारतीय टीम ने अपने 4 विकेट कम रन के स्कोर पर खो दिए तो वहीं एक बार फिर विराट कोहली पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सरदर्द बने रहें।

बता दे विराट कोहली की बेहतरीन पारी के दम पर भारत ने मेलबर्न में खेले गए रोमांचक मुक़ाबले में पाकिस्तान को चार विकेट से हरा दिया। दरअसल आखिरी ओवर में भारत को 16 रन बनाने थे और कोहली आखिरी ओवर तक क्रीज पर डटे रहें। बता दे विराट कोहली ने 53 गेंद में नाबाद 82 रन बनाए।

दरअसल आखिरी ओवर में गेंद मोहम्मद नवाज़ के हाथ में थी। जहां पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या 40 रन बनाकर आउट हो गए। बता दे हार्दिक ने विराट कोहली के साथ 113 रन साझेदारी की। हार्दिक के आउट होते ही दिनेश कार्तिक क्रीज पर आए और DK ने दूसरी गेंद पर एक रन लिया। फिर इसके बाद ओवर की अगली गेंद पर विराट ने छक्का जड़ दिया और ये नो बॉल थी। वहीं भारत को आखिरी तीन गेंद में छह रन बनाने थे और अगली गेंद वाइड थी। इसके बाद तीन गेंद में पांच रन की ज़रूरत थी।

जहां अगली गेंद पर नवाज़ ने विराट को बोल्ड किया लेकिन वो उस गेंद पर आउट नहीं दिए जा सकते थे क्योंकि वह गेंद no ball था और भारतीय बल्लेबाज़ों ने तीन रन लिए। लेकिन पांचवीं गेंद पर दिनेश कार्तिक आउट हो गए। जिसके बाद आखिरी गेंद पर भारत को जीत के लिए दो रन बनाने थे। जहां अगली गेंद वाइड रही और लास्ट बॉल पर अश्विन ने एक रन लिया और इस तरह भारत ने शानदार जीत हासिल की। लेकिन बता दे कि भारत की इस जीत के पीछे कोहली का सबसे बड़ा योगदान रहा। जहां टीम इंडिया के कई मेन बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौटे तो वहीं कोहली ने टीम इंडिया को संभाला और एक बार फिर पाक पर भारी पड़ गए। दरअसल कोहली अक्सर पाक टीम पर भारी पड़े हैं। बता दे विराट के पाक के खिलाफ कई बेहतरीन रिकॉर्ड्स रहे हैं।

बता दे आज के मैच से पहले भी विराट का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड देखे तो विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ इसके पहले भी 4 मैच खेले हैं और इसमें से तीन में अपने प्रदर्शन के दम पर भारत को जीत भी दिलाई है। ऐसे में इस बार भी सबकी उम्मीदें कोहली से ज्यादा हैं। बता दे कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ दो मैच खेले और दोनों में ही भारत के टॉप स्कोरर रहे हैं। दरअसल कोहली ने लीग मैच में 35 रन बनाए थे, जो टीम इंडिया की जीत में काम आए। इसके अलावा वहीं, सुपर-4 के मुकाबले में भी उन्होंने टीम इंडिया के लिए सबसे अधिक 60 रन बनाए थे, हालांकि, टीम इंडिया को इसमें हार का सामना करना पड़ा था लेकिन, कोहली पाकिस्तान टीम पर भारी पड़े थे।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story