×

T20 World Cup 2022 IND vs SA: विश्व कप में भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच, पर्थ पहुंच टीम इंडिया ने भरी हुंकार

T20 World Cup 2022 IND vs SA: भारत को अब अपना अगला 30 अक्टूबर रविवार को मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है। जिस मैच को खेलने के लिए आज भारतीय टीम पर्थ पहुंच गई

Prashant Dixit
Published on: 28 Oct 2022 11:40 AM GMT
T20 World Cup 2022 News
X

T20 World Cup 2022 News (Socail Media)

T20 World Cup 2022 IND vs SA: भारत ने अपने पहले दोनों मुकाबलों को जीतकर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूत किया है। पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी गेंद पर मिली रोमांचक जीत के बाद भारत ने नीदरलैंड्स को 56 रनों से हराया था। भारत को अब अपना अगला 30 अक्टूबर रविवार को मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है। जिस मैच को खेलने के लिए आज भारतीय टीम पर्थ पहुंच गई

अफ्रीका के पास रबाडा तो भारत के पास कोहली

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल ने इस मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुछ जरूरी बातों का जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के पास अगर एनरिक नॉर्ट्जे व कगिसो रबाडा जैसे तेज गेंदबाज हैं। तो हमारे पास फॉर्म में चल रहे विराट कोहली, रोहित शर्मा और सूर्य कुमार यादव हैं। इस मुकाबले में हम से अधिक दबाव दक्षिण अफ्रीका पर रहेंगा क्योंकि उनके पास अभी हम से कम प्वाइंट है।

इस मैच में होगी धारदार तेज गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ की पिच तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार रहने वाली है। पाकिस्तान के खिलाफ जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाजों ने अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर 131 रनों के लक्ष्य का बचाव किया था। ऐसे में कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्ट्जे इस पिच पर काफी खतरनाक हो सकते हैं। इस बारे में बात करते हुए अक्षर पटेल ने कहा कि टीम में उनके खिलाफ खेलने की योजना बनाकर के हम उनको फॉलो करेंगे। यह दोनों टीम के बीच मुकाबला बहुत रोमांचक होने जा रहा है।

फिर से सिडनी से पर्थ पहुंची टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम विश्वकप में अगला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलने के लिए सिडनी से पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम पहुंच गई है। सिडनी से पर्थ की दूरी करीब 4 हजार किलोमीटर है। फ्लाइट से खिलाड़ियों को सिडनी से पर्थ पहुंचने में करीब 5 घंटे का समय लगा। आपको बात दें, कि भारतीय टीम सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया में पर्थ ही पहुंची थी जहां टीम ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 वार्म अप मैच खेले थे। उस समय टीम ने दूसरे स्टेडियम में अभ्यास किया और मैच खेले थे। इस बार पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में मैच खेला जाएगा।

भारतीय टीम की नजर टी20 विश्व कप पर

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम की नजरें टी20 विश्व कप के खिताब पर जीतने की होगी। भारत को समीफाइनल में पहुंचने के लिए बचे हुए तीन मैचों में से दो में जीत हासिल करना जरूरी है। वहीं दूसरी तरफ अफ्रीका अपना पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। जिम्बाब्वे के साथ उन्हें अपने अंक शेयर करना पड़ा था। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका भारत के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story