×

T20 World Cup 2022: रविवार को भारत और अफ्रीका के बीच मुकाबला, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड्स और मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

T20 World Cup 2022: अब भारतीय टीम अपने अगले मैच में दक्षिण अफ्रीका से 30 अक्टूबर रविवार को भिड़ेगी। इस विश्व कप में भारत और अफ्रीका दोनों की टीमें अच्छी लय में नजर आ रही है। तो यह मैच बड़ा ही रोमांचक होने की उम्मीद है।

Prashant Dixit
Published on: 28 Oct 2022 9:57 AM GMT
T20 World Cup 2022 IND vs SA Match
X

T20 World Cup 2022 IND vs SA Match (Social Media)

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 में भारत की शुरुआत जबरदस्त रही है। टीम ने पहले अपने दोनों मुकाबलो को जीतकर वह ग्रुप B में टॉप पर मौजूद है। भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से और दूसरे मैच में नीदरलैंड्स को 56 रन से हराया था। अब भारतीय टीम अपने अगले मैच में दक्षिण अफ्रीका से 30 अक्टूबर रविवार को भिड़ेगी। इस विश्व कप में भारत और अफ्रीका दोनों की टीमें अच्छी लय में नजर आ रही है।

इन दोनों टीम का विश्व कप में प्रर्दशन

भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने पिछले मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया है। तेज और स्पिन गेंदबाजी भी कमाल की रही है। दक्षिण अफ्रीका का टॉप ऑर्डर भी जबरदस्त लय में हैं। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज भी कहर बरपा रहे हैं। इस टीम ने अपने पिछले मैच में बांग्लादेश को 104 रन से शिकस्त दी है। दोनों टीम के बीच यह मैच हाईवोल्टेज होने की उम्मीद है।

IND और SA हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

भारत और अफ्रीका के बीच अब तक कुल 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलें गए हैं। इनमें से भारतीय टीम ने 13 मैचों में जीत दर्ज की ओर तो वहीं 9 मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीते हैं। जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया है। इस हेड टू हेड रिकॉर्ड्स में भारत का पलड़ा भारी है। टी20 वर्ल्ड कप के ठीक पहले दोनों टीमों के बीच हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज भी भारतीय टीम ने ही जीत दर्ज की थी।

जानें कब और कहां देखें मुकाबला

टी20 विश्व कप 2022 भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच यह मुकाबला 30 अक्टूबर को शाम 4.30 बजे शुरू होगा। यह मैच ऑस्ट्रेलिया पर्थ स्टेडियम में खेला जाना है। मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग अलग चैनल्स पर किया जाएगा। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन डिजनी+हॉटस्टार एप पर देखी जा सकती है। इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस में काफ़ी उत्साह नजर आ रहा है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story