×

टी20 वर्ल्ड कप 2022: अफ्रीकी गेंदबाजों और भारतीय बल्लेबाज़ों के बीच होगी कड़ी टक्कर, पूर्व क्रिकेटर ने कहीं ये बड़ी बात..

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान और नीदरलैंड को हराकर टीम इंडिया ने अपने टी-20 वर्ल्ड कप अभियान की जबरदस्त शुरुआत की। अब भारतीय टीम का मुकाबला रविवार ग्रुप की सबसे मजबूत टीम साउथ अफ्रीका से होगा। दोनों टीमें पर्थ के मैदान पर आमने-सामने होंगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 29 Oct 2022 2:46 AM GMT (Updated on: 29 Oct 2022 3:00 AM GMT)
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान और नीदरलैंड को हराकर टीम इंडिया ने अपने टी-20 वर्ल्ड कप अभियान की जबरदस्त शुरुआत की। अब भारतीय टीम का मुकाबला रविवार ग्रुप की सबसे मजबूत टीम साउथ अफ्रीका से होगा। दोनों टीमें पर्थ के मैदान पर आमने-सामने होंगी। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में प्रवेश करना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ अफ़्रीकी टीम की नज़र भी अंतिम चार पर रहेगी। अफ्रीका का एक मुकाबला बारिश के कारण धूल गया, जबकि दूसरे मुकाबले में टीम ने बांग्लादेश को बुरी तरह हराया। अब सुपर 12 में इन दोनों टीमों के बीच एक जबरदस्त मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। हाल ही में अफ्रीका ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली थी। जिसमें उसे 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय बल्लेबाज़ी बेहद मजबूत:

इस मैच में टीम इंडिया को एक बार फिर अपने बल्लेबाज़ों से बड़ी उम्मीद रहने वाली है। विश्व के सबसे खतरनाक टी-20 बल्लेबाज़ इस समय भारतीय टीम में है। इसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का नाम सबसे प्रमुख है। ये तीनों ही बल्लेबाज़ इस समय शानदार फॉर्म में है। विराट कोहली लगातार दो अर्धशतक लगा चुके हैं। जबकि रोहित शर्मा और सूर्यकुमार ने पिछले मैच में नीदरलैंड के खिलाफ फिफ्टी लगाई थी। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों की अफ्रीका के गेंदबाज़ों के सामने पर्थ जैसी तेज पिच पर अग्निपरीक्षा रहने वाली है। पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूसनर ने मैच से पहले अपने बयान में कहा कि रविवार को पर्थ में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबले में असली जंग भारतीय बल्लेबाजों और दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के बीच देखने को मिलेगी।

अफ्रीका के पास दमदार गेंदबाज़ी:

इस वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के पास सबसे खतरनाक गेंदबाज़ों की फौज है। इसमें एनरिक नॉर्टजे, कागिसो रबाडा और एनगीडी जैसे गेंदबाज़ है, जो पर्थ की पिच पर बेहद घातक सिद्ध हो सकते हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच रविवार को एक बेहद ही शानदार मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। भारत और अफ्रीका के बीच अब तक कुल 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलें गए हैं। इनमें से भारतीय टीम ने 13 मैचों में जीत दर्ज की ओर तो वहीं 9 मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीते हैं। जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया है।

ग्रुप-1 की टॉप टीमों के बीच बड़ी टक्कर:

बता दें भारत इस समय दो मैच जीतकर 4 अंकों के साथ पहले स्थान पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका के पास 3 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है। ऐसे में ग्रुप-1 की टॉप टीमों के बीच यह हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिलेगा। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला जाने वाला दक्षिण अफ्रीका का मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। फैन्स उम्मीद लगाए बैठे हैं कि दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बारिश के कारण प्रभावित नहीं हो...

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story