×

T20 World Cup 2022: इस तरह अंक तालिका में शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बना सकती है भारतीय टीम

T20 World Cup 2022: भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराया और इस जीत के बाद भारत की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई, तो वहीं दक्षिण अफ्रीका दूसरे नंबर पर खिसक गई है।

Prashant Dixit
Published on: 3 Nov 2022 2:08 AM GMT
T20 World Cup 2022 Indian Team
X

T20 World Cup 2022 Indian Team (Social Media)

T20 World Cup 2022: विश्व कप में कल पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीम में भिड़ंत हो रही है। तो वहीं कल भारत और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने थी। इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराया और इस जीत के बाद भारत की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई, तो वहीं दक्षिण अफ्रीका दूसरे नंबर पर खिसक गई है। अब अगर पाकिस्तानी टीम साउथ अफ्रीका को हराने में कामयाब रही और भारतीय टीम जिम्बाव्बे को हरा देती तो ग्रुप 2 में भारतीय टीम शीर्ष पर रहेगी।

भारत की नजरें अंक तालिका में शीर्ष पर

अब अगर भारत और पाकिस्तान दोनों अपने बाकी मैच जीतने में कामयाब रहता है। तो भारतीय टीम अंक तालिका में टॉपर के तौर पर सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई करेगी। वहीं, अगर ग्रुप-1 में न्यूजीलैंड टीम पहले नंबर पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बनाती है। तो भारत को न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ सेमीफाइनल मैच नहीं खेलना पड़ेगा। तो भारतीय टीम चाहेंगी वह अंक तालिका में शीर्ष पर रहकर सेमी फाइनल मैच खेलें।

नॉक आउट मैच में भारत का प्रदर्शन

आईसीसी नॉकआउट मैचों में भारत का प्रदर्शन न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ अच्छा नहीं रहा है। न्यूजीलैंड ने वनडे विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम को हराया था। इसके अलावा भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कीवी टीम के हाथों भारतीय टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा था। ऐसे में भारतीय टीम चाहेगी कि सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से सामना नहीं हो और दूसरी कोई टीम से भिड़ंत हो जाएं।

अंक तालिका में भारतीय टीम की स्थिती

आज के मैच की बात करें तो भारत ने रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 5 रनों से हरा दिया है। इस जीत के बाद भारतीय टीम 6 अंक के साथ सबसे ऊपर पहुंच गई है। इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 184 रन बनाए। भारत के लिए केएल राहुल और विराट कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि बांग्लादेश को बारिश के बाद 16 ओवर में जीत के लिए 151 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन यह टीम 16 ओवर में 6 विकेट पर महज 145 रन बना सकी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story