टी-20 विश्व कप के लिए अफ्रीका की टीम में शामिल हुआ ये धाकड़ गेंदबाज़, चोटिल प्रिटोरियस की लेगा जगह

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्व कप से पहले सभी टीमें अपने चोटिल खिलाड़ियों को बाहर कर उनके स्थान पर नए नामों की घोषणा कर रही है। इसके लिए आईसीसी ने 16 अक्टूबर की अंतिम तिथि घोषित कर रखी है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Oct 2022 9:45 AM GMT
टी-20 विश्व कप के लिए अफ्रीका की टीम में शामिल हुआ ये धाकड़ गेंदबाज़, चोटिल प्रिटोरियस की लेगा जगह
X

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्व कप से पहले सभी टीमें अपने चोटिल खिलाड़ियों को बाहर कर उनके स्थान पर नए नामों की घोषणा कर रही है। इसके लिए आईसीसी ने 16 अक्टूबर की अंतिम तिथि घोषित कर रखी है। इस कड़ी में साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस चोट के चलते टी-20 विश्व कप से हट गए हैं। उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने धाकड़ गेंदबाज़ मार्को जेनसन को टीम में शामिल किया है। बता दें भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान ड्वेन प्रिटोरियस को चोट लग गई थी, जिसके कारण उन्हें विश्व कप से बाहर होना पड़ा।

रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे मार्को जेनसन:

ड्वेन प्रिटोरियस पिछले काफी समय से अफ़्रीकी टीम के लिए अहम भूमिका अदा कर रहे थे। ऐसी कारण उन्हें टी-20 विश्व कप के लिए टीम में चुना गया था। लेकिन उनका भाग्य ने साथ नहीं दिया और वो भारत के खलीलाफ हाल ही में सपन्न हुई टी-20 सीरीज के दौरान अपनी उंगली में चोट लगा बैठे थे। उनकी जगह टीम में शामिल होने के लिए कई खिलाड़ी रेस में थे, लेकिन आखिरकार मार्को जेनसन को टीम में जगह मिली। बता दें जेनसन रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे और भारत के खिलाफ हाल ही में सम्पन्न हुई वनडे सीरीज में खेले थे। अब उनके नाम की आधिकारिक घोषणा दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने कर दी है।

जेनसन ने खेला है सिर्फ एक मैच:

आपको बता दें अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने जिस गेंदबाज़ पर दांव खेला है उसे टी-20 में सिर्फ एक मैच खेलने का अनुभव है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेनसन ने अब तक सिर्फ एक टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला है, जिसमें सिर्फ एक विकेट लिया था। लेकिन जेनसन ने अपनी गेंदबाज़ी से काफी प्रभावित किया है। तेज़ पिचों पर उनकी तेज गेंदबाजी के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज़ खासा परेशान हो चुके हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर जेनसन काफी प्रभाव छोड़ सकते हैं।

विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम:

दक्षिण अफ्रीका की टीम: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्खिया, रीजा हेंड्रिक्स, केशव महाराज, हेनरिक क्लासेन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वेन पार्नेल, मार्को येन्सन, रिली रोसू, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स।

रिजर्व: ब्योर्न फोर्टुइन, लिजाड विलियम्स और एंडिले फेहलुकवेओ।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story