×

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम के विश्व कप में प्रदर्शन को लेकर कपिल देव की भविष्यवाणी, जानकर रह जाएंगे हैरान

T20 World Cup 2022 Prediction: भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने विश्व कप को लेकर अपनी भविष्यवाणी की है। जो की भारतीय टीम के फैंस को बहुत ही हैरान करने वाली है।

Prashant Dixit
Published on: 19 Oct 2022 9:57 AM GMT
Former Captain Kapil Dev
X

Former Captain Kapil Dev (Social Media)

T20 World Cup 2022 Latest Update: टी20 विश्व कप 2022 का आगाज ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से हो चुका है। इस विश्व कप के मुख्य मुकाबलें 22 अक्टूबर से होगें तो वहीं फाइनल मैच 13 नवम्बर को खेला जाएंगा। इस विश्व कप में भी भारतीय टीम अपना अभियान 23 नवम्बर से पाकिस्तान के खिलाफ ही शुरू करेंगी। इस विश्व कप में क्रिकेट के एक्सपर्ट अपनी-अपनी राय दें रहे है। इसी बीचभारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने भी अपनी भविष्यवाणी की है। जो की भारतीय टीम के फैंस को बहुत ही हैरान करने वाली है।

हर टीम में ऑलराउंड खिलाड़ी

भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव का मानना है, कि भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना सिर्फ 30 प्रतिशत ही है। कपिल देव ने कहा, बड़े टूर्नामेंट में किसी टीम की सफलता इस बात पर निर्भर करती है, कि उसके पास ऑलराउंड की संख्या कितनी है, उन्होंने हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की और कहा कि उनके आने से कप्तान रोहित शर्मा को आराम मिलेंगी।

कपिल देव ने जताई यह उम्मीद

आज लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा, भारत के सेमीफाइनल में जाने की संभावनाएं काफी कम हैं, टी20 क्रिकेट में जो टीम आज मैच जीती है, वह अगला मैच हार सकती है, भारत के विश्व कप जीतने की कितनी संभावनाएं हैं, यह कहना काफी कठिन भी है, मुख्य मुद्दा यह है, कि क्या हम सुपर 4 में जगह बना सकते है, मुझे सेमीफाइनल में पहुंचने की चिंता है, उसके बाद ही आगे के बारे में कुछ कहा जा सकता है, मुझे लगता है कि सेमीफाइनल में जाने की संभावना 30 फीसदी है।

भारतीय टीम के लिए राहत की बात

भारत के पूर्व ऑलराउंडर कपिल देव ने कहा, आपके पास ऐसे ऑलराउंडर हैं, जो सिर्फ वर्ल्ड कप ही नहीं अन्य मैच और इवेंट्स में जीत दिला पाए तो उससे अच्छी बात क्या होगी, भारतीय टीम के लिए ऑलराउंड हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी अहम साबित हो सकते हैं, हार्दिक पांड्या के होने से रोहित को छठा बल्लेबाज मिल जाता है। वह बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ अच्छे गेंदबाज और फील्डर भी हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story