T20 World Cup 2022: विश्व कप के सेमी फाइनल में इस तरह पहुंच सकता पाकिस्तान, जानें भारत से कैसे हो सकती फाइनल में भिड़ंत

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान की अफ्रीका पर इस जीत के बाद अब अगर 6 नवंबर को पाकिस्तान मैच जीत और किस्मत के सहारे सेमीफाइनल में पहुंचेंगी और पाकिस्तान सेमी फाइनल मैच को जीत लेगी, तो फाइनल में भिड़त भारत और पाकिस्तान की हो सकती है।

Prashant Dixit
Published on: 5 Nov 2022 12:44 AM GMT
T20 World Cup 2022 IND vs PAK
X

T20 World Cup 2022 IND vs PAK (Social Media)

Click the Play button to listen to article

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बरकरार है। गुरुवार 3 नवंबर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 33 रनों से मात दी थीं। तो वही पाकिस्तान की साउथ अफ्रीका पर इस जीत के बाद अब अगर 6 नवंबर को पाकिस्तान मैच जीत और किस्मत के सहारे सेमीफाइनल में पहुंचेंगी और पाकिस्तान सेमी फाइनल मैच को जीत लेगी। तो भारत और पाकिस्तान फाइनल खेलते हुए नजर आ सकते है।

सेमीफाइनल में पाकिस्तान के समीकरण

पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ना सिर्फ जीत हासिल करनी होगी बल्कि दूसरों से सहारा भी चाहिए। वहीं नीदरलैंड्स के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम मैच में उलटफेर की शिकार हो जाए या तो बारिश हो जाए और मुकाबले को रद्द कर दिया जाएं। तो रविवार 6 नवंबर को साउथ अफ्रीका की टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलने उतरेगी और इसके बाद पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलना है। इस पहले मैच में ही यह तय हो जाएगा कि पाकिस्तान आगे जाएगा या नहीं।

भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल

यदि ऊपर बताएं समीकरण के मुताबिक पाकिस्तान की टीम सेमी फाइनल में पहुंची और दक्षिण अफ्रीका की टीम बाहर हो गईं। तो ग्रुप 2 से भारत और पाकिस्तान की टीम सेमी फाइनल में पहुंचेंगी। ऐसे में सेमीफाइनल में जहां पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा तो वहीं भारत का मुकाबला इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया से होगा। यह अगर भारत और पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल का मैच जीत लेंगी है। तो फिर 13 नवंबर को महा मुकाबले की बारी आ जाएगी और जिसके IND vs PAK होने की संभावना होगी।

अंक तालिका में भारतीय टीम की स्थिती

आज के मैच की बात करें तो भारत ने रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 5 रनों से हरा दिया है। इस जीत के बाद भारतीय टीम 6 अंक के साथ सबसे ऊपर पहुंच गई है। इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 184 रन बनाए। भारत के लिए केएल राहुल और विराट कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि बांग्लादेश को बारिश के बाद 16 ओवर में जीत के लिए 151 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन यह टीम 16 ओवर में 6 विकेट पर महज 145 रन बना सकी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story