×

T20 World Cup SL vs UAE: श्रीलंका ने दिया यूएई को 153 रन का लक्ष्य, कार्तिक मयप्पन की हेैट्रिक, निसानका का अर्धशतक

T20 World Cup SL vs UAE: आज 18 अक्टूबर विश्व कप के 6वें मैच में श्रीलंका की टीम यूएई के खिलाफ वापसी करने की उम्मीद से मैदान में उतरेगी तो वहीं दूसरी तरफ यूएई की टीम इस मुकाबले में जीत की दर्ज़ करके विश्व कप के मुख्य मुकाबले के लिए बरकरार रहना चाहेगी।

Prashant Dixit
Published on: 18 Oct 2022 9:45 AM GMT (Updated on: 19 Oct 2022 8:16 AM GMT)
T20 World Cup 2022 SL vs UAE Match
X

T20 World Cup 2022 SL vs UAE Match (Social Media)

T20 World Cup 2022 SL vs UAE: श्रीलंका की टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इस एशिया कप खिताब जीतने वाली श्रीलंका की टीम को पहले ही मुकाबले में नामीबिया से शिकस्त झेलनी पड़ी है। आज 18 अक्टूबर विश्व कप के 6वें मैच में श्रीलंका की टीम यूएई (SL vs UAE) के खिलाफ वापसी करने की उम्मीद से मैदान में उतरेगी तो वहीं दूसरी तरफ यूएई की टीम इस मुकाबले में जीत की दर्ज़ करके विश्व कप के मुख्य मुकाबले के लिए बरकरार रहना चाहेगी। यूएई को पिछले मुकाबले में नीदरलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। आज का यह मैच दोनों टीम के लिए जीतना जरूरी है।

श्रीलंका की टीम पहली पारी में

आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी श्रीलंका की टीम एक समय 14 ओवर तक बहुत मजबूत स्थिती में थी। उस के बाद 15वें ओवर में यूएई के स्पिन गेंदबाज कार्तिक मयप्पन ने लगातार तीन गेंद पर तीन विकेट लेकर के श्रीलंका को बैकफुट पर धकेलने को कोशिश की। तो वहीं दूसरी ओर श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसानका दूसरे छोर पर डटे रहे और अर्धशतकीय पारी खेली।

श्रीलंका ने कुल 20 ओवर में 8 विकेट खोकर के 152 रन बनाए। जबकि पथुम निसानका ने 60 गेंद में 74 रन की पारी खेली तो वही धनंजय डी सिल्वा ने 33रन बनाए। जबकि यूएई के लिए कार्तिक मयप्पन ने 4 ओवर में 19 रन देकर हैट्रिक 3 विकेट लिए। जबकि जहूर खान ने 4 ओवर में 26 रन देकर के 2 विकेट झटके है।

SL vs UAE मैच मौसम और पिच रिपोर्ट

जिलॉन्ग मैदान की पिच बल्लेबाजों के लिए बहुत अच्छी रहती है। तो वही मैदान पर पहली पारी में बल्लेबाज थोड़ा धीमा और गेंद थोड़ी ग्रिप करती है। इस मैच में मौसम कम आर्द्रता के साथ बहुत गर्म और धूप वाला रहने का अनुमान है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 140 रन है। नई गेंद से तेज गेंदबाजों के लिए कुछ हलचल भी रहती है। जब खेल आगे बढ़ेगा तो स्पिनर खेल में आएंगे, खासकर दूसरी पारी में तो तेज गेंदबाजों को रोशनी के नीचे डेक से कुछ मदद मिलने की उम्मीद है।

श्रीलंका और यूएई की आज प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन - पथुम निसानका, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, भानुका राजपक्षे, चरिथ असलंका, दसुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, प्रमोद मदुशन और महेश दीक्षाना।

यूएई की प्लेइंग इलेवन - चिराग सूरी, मुहम्मद वसीम, काशिफ दाउद, वृति अरविंद, आर्यन लकड़ा, बासिल हमीद, चुंदंगापॉयल रिजवान (कप्तान), अयान अफजल खान, कार्तिक मयप्पन, जुनैद सिद्दीकी और जहूर खान।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story