×

टी-20 विश्वकप में मिली हार के बाद इन खिलाड़ियों का भविष्य खतरे में, रोहित की जा सकती है कप्तानी

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया टी-20 विश्वकप खिताब जीतने की सबसे मजबूत टीमों में से एक थी। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली शर्मनाक हार के बाद कई सीनियर खिलाड़ियों का भविष्य खतरे में नज़र आने लग गया है। इसमें टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली, रोहित शर्मा, आर. अश्विन और कार्तिक जैसे बड़े खिलाड़ियों के नाम शामिल है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Nov 2022 6:34 AM GMT (Updated on: 11 Nov 2022 7:03 AM GMT)
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया टी-20 विश्वकप खिताब जीतने की सबसे मजबूत टीमों में से एक थी। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली शर्मनाक हार के बाद कई सीनियर खिलाड़ियों का भविष्य खतरे में नज़र आने लग गया है। इसमें टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली, रोहित शर्मा, आर. अश्विन और कार्तिक जैसे बड़े खिलाड़ियों के नाम शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले विश्वकप तक बीसीसीआई इन सीनियर खिलाड़ियों को धीरे-धीरे साइड करने का प्लान बना चुकी है। क्योंकि भारतीय टीम पिछले सात आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में खिताब जीतने के करीब पहुंचकर हार जाती है।

अगला टी-20 विश्वकप दो साल बाद खेला जाएगा:

BCCI के सूत्रों के आधार पर कई मीडिया में टीम इंडिया में अगले विश्वकप तक बड़े बदलाव की बात कहीं जा रही है। अगला टी-20 विश्वकप दो साल बाद खेला जाएगा। ऐसे में तब तक टीम इंडिया में कई बड़े खिलाड़ियों की छुट्टी होनी तय मानी जा रही है। इसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम भी शामिल बताया जा रहा है। अगले टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पंड्या को सौंपी जा सकती है। अगले एक साल के लिए टी-20 फॉर्मेट को अधिक तवज्जो नहीं मिलेगी क्योंकि भारत अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप से पहले कम से कम 25 एकदिवसीय मैच खेलेगा।

अश्विन और कार्तिक ले सकते हैं टी-20 से संन्यास:

बता दें टीम इंडिया के सबसे अनुभवी स्पिनर आर.अश्विन अब टी-20 क्रिकेट में आने भविष्य को लेकर जल्द ही बड़ा फैसला ले सकते हैं। टी-20 विश्वकप में उनको अनुभव के आधार पर टीम में चुना गया था। लेकिन वो टीम इंडिया की सबसे कमजोर कड़ी बनकर सामने आए। ऐसे में अब युवा खिलाड़ियों के मुकाबले उनकी टीम में जगह बनती दिखाई नहीं दे रही है। वहीं टीम के बेस्ट फिनिशर दिनेश कार्तिक भी शायद टी-20 में अपने आखिरी मैच खेल चुके हैं। अब उनके लिए भी टीम के दरवाजे बंद होते दिखाई दे रहे हैं।

रोहित शर्मा की जा सकती है कप्तानी:

पिछले टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया के ख़राब प्रदर्शन के बाद विराट कोहली ने अपनी कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद से टीम की कमान रोहित शर्मा के पास है। लेकिन रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया बड़े टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने में विफल रही है। हाल ही में हुए एशिया कप के बाद टी-20 विश्वकप में मिली हार के बाद से उनकी कप्तानी पर भी सवालियां निशान लग चुका है। माना जा रहा है कि जल्द ही बीसीसीआई टी-20 की कमान किसी युवा खिलाड़ी को सौंप सकती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story