×

फाइनल मैच को लेकर ICC ने किया अंपायर्स का एलान, ये होंगे अंपायर, जानिए...

T20 World Cup 2022 Final: पिछले एक महीने से ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्वकप का आयोजन चल रहा है। अब रविवार यानी 13 नवंबर को इस बड़े टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम खिताबी भिड़ंत के लिए आमने-सामने होंगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Nov 2022 2:28 PM GMT
T20 World Cup 2022 Final
X

T20 World Cup 2022 Final

T20 World Cup 2022 Final: पिछले एक महीने से ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्वकप का आयोजन चल रहा है। अब रविवार यानी 13 नवंबर को इस बड़े टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम खिताबी भिड़ंत के लिए आमने-सामने होंगी। दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्टेडियम मेलबर्न में दोनों टीमों के दरमियान यह रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को लेकर इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हैं। वहीं दूसरी तरफ आईसीसी भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मदद से इस बड़े टूर्नामेंट का सफल आयोजन करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। फाइनल मुकाबले से दो दिन पहले यानी 11 नवंबर को आईसीसी ने इस मैच को लेकर बड़ा एलान किया है।

फाइनल मैच में ये होंगे अंपायर:

बता दें टी-20 विश्वकप के फाइनल मैच को लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अंपायर्स का एलान किया है। ICC ने शुक्रवार को बताया कि मरायस इरस्मस और कुमार धर्मसेना रविवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में मैदानी अम्पायर होंगे। इसके अलावा टी-20 विश्वकप के फाइनल मैच के लिए टीवी अम्पायर की जिम्मेदारी क्रिस ग़फ्फानी को सौंपी गई है। जबकि पॉल रीफेल चौथे अम्पायर होंगे। वहीं मैच रेफरी की जिम्मेदारी रंजन मदुगले संभालते नज़र आएंगे।

पिछले बार सेमीफाइनल में हार गई थी दोनों टीमें:

गौरतलब है कि इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार गई थीं। लेकिन इस बार दोनों टीमों ने फाइनल में जगह बनाई है। साल 2021 में हुए विश्वकप में इंग्लैंड को न्यूजीलैंड ने हराया था। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का खिताब जीतने का सपना चकनाचूर किया था। लेकिन इस बार पाकिस्तान ने पिछली बार की उपविजेता न्यूज़ीलैंड को मात देकर फाइनल में जगह बनाई। जबकि इंग्लैंड ने टीम इंडिया पर 10 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

मेलबर्न में रविवार को बारिश की काफी संभावना:

बता दें इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। जहां अगले दो दिन में मौसम काफी ख़राब रहने वाला है। शुक्रवार और शनिवार को बारिश के चांस बेहद कम नज़र आ रहे हैं। लेकिन इसके बाद रविवार को बारिश की सबसे अधिक संभावना बताई जा रही है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मैच वाले दिन यानी रविवार को मेलबर्न में बारिश के 70 प्रतिशत चांस बताए जा रहे हैं। अगर बारिश से मैच रुका और रिजर्व डे पर गया तो ये अगले दिन यानी 14 नवंबर को खेला जाएगा। अगर रिजर्व डे भी बारिश के कारण धुल जाता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story