×

IND vs ENG SemiFinal: इंग्लैंड की फिर बढ़ी परेशानी, मलान के बाद तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड हुए अनफिट

IND vs ENG SemiFinal: टी-20 विश्वकप में बुधवार से सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की टीम का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। वहीं टीम इंडिया का मुकाबला इसके अगले दिन यानी गुरुवार को खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 Nov 2022 1:44 PM GMT
IND vs ENG SemiFinal
X

IND vs ENG SemiFinal

IND vs ENG Semi Final: टी-20 विश्वकप में बुधवार से सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की टीम का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। वहीं टीम इंडिया का मुकाबला इसके अगले दिन यानी गुरुवार को खेला जाएगा। इंग्लैंड को सेमीफाइनल से पहले चोट से परेशान होना पड़ रहा है। पहले इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान चोटिल हो गए। अब खबर आ रही है कि उनके तेज गेंदबाज मार्क वुड सेमीफाइनल मुकाबले से पहले ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा नहीं ले पाए। बताया जा रहा कि मार्क वुड पूरी तरह फिट नहीं है। अगर ऐसा होता हैं तो इंग्लैंड के लिए इसे तगड़ा झटका समझा जाएगा। अभी ईसीबी की तरफ से इन दोनों खिलाड़ियों की चोट पर कोई अपडेट नहीं मिला है।

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ वुड ने एहतियात के तौर पर ट्रेनिंग सेशन में भाग नहीं लिया। ऐसे में सेमी फाइनल मैच से पहले इंग्लैंड की टीम के लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है। अगर वह सेमीफाइनल से बाहर होते हैं तो ये भारत के लिए ये राहत की बात है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मार्क वुड ने शरीर में जकड़न होने के कारण अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया। भारत के खिलाफ होने वाले टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड की मुश्किलें चोट की वजह से बढ़ गई हैं।

बता दें मार्क वुड इस टूर्नामेंट के सबसे तेज़ गेंदबाज़ रहे हैं। वहीं इंग्लैंड की तरफ से उन्होंने चार मैचों में नौ विकेट लिए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मार्क वुड ने सबसे तेज ( 154.74kph ) गेंद डाली है। जो इस विश्वकप में अब तक की सबसे तेज़ गेंद रही हैं। अब मार्क वुड के साथ स्टार बल्लेबाज डेविड मलान चोट के चलते सेमीफाइनल मैच से बाहर हो सकते हैं। मलान को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में फील्डिंग करते समय चोट लग गई थी। इसके बाद वह मैदान पर बल्लेबाज़ी के लिए भी नहीं उतरे।

10 नवंबर को होगा भारत का सेमीफाइनल:

टीम इंडिया का सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया ग्रुप-1 की टॉप टीम रही। वहीं इंग्लैंड की टीम ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर रही। ऐसे में खिताब की दो प्रबल दावेदारों में शामिल दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। टी20 विश्वकप के दोनों सेमीफाइनल मैचों का लाइव प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी। क्रिकेट फैंस को एक बार फिर भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्वकप फाइनल मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story