×

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए पाकिस्तानी टीम को चाहिए टीम इंडिया का सहारा

T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप 2022 अभी तक काफी रोमांचक रहा है। प्वाइंट्स टेबल देख कर फिलहाल यह कहना मुश्किल हो गया है कि कौन सी टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह बना पाएगी।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 28 Oct 2022 6:05 AM GMT
Ind vs Pak T20 World Cup Semifinal
X

Pakistan T20 World Cup Semifinal (Image: Social Media)

T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप 2022 अभी तक काफी रोमांचक रहा है। प्वाइंट्स टेबल देख कर फिलहाल यह कहना मुश्किल हो गया है कि कौन सी टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह बना पाएगी। वहीं पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच हुए मैच ने वर्ल्ड कप को और मजेदार बना दिया है। पाकिस्तानी टीम को 1 रन से हरा जिम्बाब्वे ने 3 अंक हासिल कर लिए हैं। वहीं पाक टीम लगभग इस वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है।

हालांकि पाक टीम को इस वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए दो चीज की जरूरत होगी। पहला या तो भाग्य भरोसे या दूसरा टीम इंडिया के भरोसे। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को हराने की चाह लेकर वर्ल्ड कप में आई पाकिस्तानी टीम अब खुद टीम इंडिया की जीत की दुआ मांगेगी। दरअसल अब टीम इंडिया ही पाक टीम को इस T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल (T20 World Cup Semifinal) तक पहुंचा सकती हैं, जो लगभग ना के बराबर है। पाक टीम को इस वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए कड़ी मेहनत और भाग्य का साथ चाहिए।

दरअसल पाकिस्तान जिस ग्रुप में है उस ग्रुप से भारत का सेमीफाइनल में जाना बहुत ही आसान हो गया है क्योंकि भारत ने अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों ही मैच टीम इंडिया ने जीते हैं और अब सेमीफाइनल में टीम इंडिया को पहुंचने के लिए अगले तीन में से दो मैच जीतने की जरूरत होगी। तीन में से टीम इंडिया अगर एक मैच भी हारती है तब भी भारतीय टीम आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। हालांकि अब तक रहे प्रदर्शन में टीम इंडिया ने बेहतर परफॉर्म कर दिखाया है, इसलिए टीम इंडिया के तीनों ही मैच जीतने के चांसेज ज्यादा हैं।

Ind vs Pak T20 World Cup

वहीं पाक टीम भी चाहेगी कि टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच में जीत हासिल करें। दरअसल जिम्बाब्वे से मिली हार को पाक टीम अब (PAK vs ZIM) भुलाए नहीं भूलेगी।

जानें किस तरह सेमीफाइनल में पहुंचेगा पाकिस्तान

टी20 वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए सबसे पहले पाकिस्तान की टीम को दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी। पाक टीम को यह जीत बड़े अंतर से जीतना होगा ताकि रन रेट भी बेहतर हो जाए।

अगर पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल कर भी लेती है तो भी पाक टीम फाइनल में नहीं जा सकती क्योंकि पाक टीम को तीनों मैच लगातार जीतने के साथ ही यह भी उम्मीद करनी होगी कि अब दक्षिण अफ्रीका तीन मैच में से दो मैच हार जाए। अगर दक्षिण अफ्रीका ने दो मैच जीत भी लिए तो भी पाकिस्तान की टीम तीन मैच जीतने के बाद भी साउथ अफ्रीका से एक प्वाइंट पीछे रह जाएगी।

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम अब भारत की जीत के लिए दुआ करेगी। दरअसल टीम इंडिया रविवार को पर्थ में साउथ अफ्रीका (IND vs SA) से मैच खेलेगी। इस मैच को जीतने की तलब जितनी भारतीय टीम को होगी उससे कहीं ज्यादा बाबर आजम की टीम यानी पाकिस्तानी टीम को होगी। पाकिस्तान टीम की निगाहें इस मैच पर होगी और भारत की जीत पर तभी पाक के लिए सेमीफाइनल के राह आसान होंगे।

दरअसल अब पाकिस्तान टीम की उम्मीद जिम्बाब्वे के अगली मैच से भी होगी, जहां पाकिस्तानी टीम चाहेगी कि जिम्बाब्वे अपनी अगली दो मैच हार जाए। बता दें जिम्बाब्वे को भारत, नीदरलैंड और बांग्लादेश से मैच खेलना है। इसके साथ ही पाकिस्तानी टीम बांग्लादेश टीम की भी हार की दुआ मांगेगी। दरअसल बांग्लादेश की टीम 2 में से 1 मैच जीती है और 1 हारी है। ऐसे में पाकिस्तानी टीम चाहेगी कि बांग्लादेश अगला मैच हार जाए। पाक टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का राह आसान नहीं होने वाला, इसलिए ये उम्मीद की जा रही है कि पाक टीम इस वर्ल्ड कप से लगभग अब बाहर ही है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story