×

फाइनल में भारत जैसी भूल नहीं करेगी पाकिस्तान की टीम, मेंटर हेडन ने कहीं ये बड़ी बात...

T20 World Cup 2022: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार यानी 13 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। इससे पहले ये दोनों टीमें एक-एक बार यह बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम कर चुकी है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Nov 2022 8:51 AM GMT (Updated on: 12 Nov 2022 8:52 AM GMT)
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार यानी 13 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। इससे पहले ये दोनों टीमें एक-एक बार यह बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम कर चुकी है। टी-20 विश्वकप में इतिहास में सिर्फ अब तक वेस्टइंडीज की टीम ने यह खिताब दो बार अपने नाम किया है। अब पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें भी वेस्टइंडीज की बराबरी का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहेगी। इस मैच से फेल दोनों टीमों की तरफ से बयानबाज़ी का दौर भी शुरू हो गया है। अब फाइनल मैच से पूर्व संध्या पर पाकिस्तानी टीम के मेंटर मैथ्यू हेडन ने बड़ा बयान दिया है। चलिए जानते हैं हेडन ने फाइनल मैच को लेकर क्या कहां..?

भारत जैसी भूल नहीं करेगी पाकिस्तान की टीम: मैथ्यू हेडन

पिछले काफी समय से पाकिस्तान टीम के साथ जुड़े ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हेडन ने फाइनल मैच से पहले अपनी टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तानी मेंटर हेडन ने कहा कि ''मेलबर्न में गेंदबाजी बनाम बल्लेबाजी के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।'' हेडन ने इसके साथ कहा कि ''मुझे लगता है कि भारत स्पिन गेंदबाजी विभाग में लेग स्पिनर को जगह देने से चूक गया। पाकिस्तान की टीम फाइनल मैच में भारत जैसी भूल बिल्कुल नहीं करेगी।''

हमें जो भी मौका मिला हमने पूरा फायदा उठाया: बाबर आज़म

इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि ''फाइनल मैच को लेकर हमारी टीम काफी उत्साहित है। इंग्लैंड भले ही मजबूत टीम हो लेकिन हम फाइनल में पूरा दमखम लगा देंगे।'' इसके आगे बाबर ने कहा कि ''हमें एक मौका मिला और हमनें उसका पूरा फायदा उठाया। हमने अच्छी तरह से चीजों को यूटिलाइज किया और मैच खेले। हम अल्लाह का शुक्र अदा करेंगे कि उन्होंने हमें फाइनल में पहुंचाया। इंशाअल्लाह फाइनल भी अल्लाह हमें जितवाएगा।''

पाकिस्तान की टी-20 विश्वकप टीम इस प्रकार हैं:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story