×

अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद मोहम्मद नबी ने छोड़ी कप्तानी

T20 World Cup: टी-20 विश्वकप के सुपर 12 चरण के अंतिम मुकाबलों में रोमांच देखने को मिल रहा है। लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर अफगानिस्तान की टीम से सामने आ रही है। शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली 4 रनों की हार के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी काफी निराश नज़र आए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Nov 2022 2:03 PM GMT (Updated on: 4 Nov 2022 2:17 PM GMT)
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्वकप के सुपर 12 चरण के अंतिम मुकाबलों में रोमांच देखने को मिल रहा है। लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर अफगानिस्तान की टीम से सामने आ रही है। शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली 4 रनों की हार के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी काफी निराश नज़र आए। लेकिन अफगानिस्तान फैंस को इससे बड़ा झटका मैच के बाद लगा। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद यह फैसला किया।

इस्तीफा देने के बाद भावुक हो गए:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद मोहम्मद नबी ने अचानक कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। शुक्रवार को हुए मुकाबले में अफ़ग़ान टीम ने ऑस्ट्रेलिया कड़ी टक्कर दी। एक समय इस मैच में अफगानिस्तान जीत की तरफ अग्रसर दिखाई दे रही थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम ज़म्पा ने एक ओवर में दो विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया। नबी ने इस्तीफा देने की बात ट्विटर के जरिए अपने फैंस से शेयर की। नबी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''हमारा टी-20 विश्वकप 2022 का सफर लगभग खत्म हो गया है। हमारा खेला फैंस और हमारी की उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहे। हम मैच के परिणाम को लेकर काफी निराश हैं।

राशिद खान के इस्तीफा देने के बाद संभाली थी कमान:

बता दें मोहम्मद नबी ने पिछले साल टी-20 विश्वकप से पहले टीम की कमान संभाली थी। लेकिन दोनों ही बार टीम सुपर 12 से आगे का सफर तय नहीं कर पाई। इस विश्वकप में अफगानिस्तान की टीम एक भी मैच जीतने में नाकाम रही। मोहम्मद नबी ने अपनी टीम के लिए 28 वनडे और 35 टी-20 में कप्तानी की। लेकिन अब नबी के इस्तीफा देने के बाद राशिद खान को एक बार फिर कप्तानी का जिम्मा मिलना तय माना जा रहा है।

राशिद खान की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी:

इस मैच में अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। राशिद खान ने इस मैच में मात्र 23 गेंदों पर 48 रन बनाए। इसमें उनके बल्ले से तीन चौके और चार छक्के निकले। इस संघर्ष भरी पारी के बावजूद राशिद खान अपनी टीम को जीत दिलाने से वंचित रह गए। अंतिम ओवर में अफगानिस्तान को मैच जीतने के लिए 22 रनों की दरकरार थी, लेकिन राशिद खान 16 रन बना पाए और यह मुकाबला बेहद रोमांचक तरीके से हार गए। राशिद खान के अलावा गुलबदीन नैब ने भी 39 रनों की शानदार पारी खेली।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story