×

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप से जसप्रीत बुमराह के बाहर होने से भारतीय टीम के आगे खड़ी हुई यह परेशानी

T20 World Cup 2022: भरतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगातार दूसरे आइसीसी के बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए है।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 3 Oct 2022 3:30 PM GMT (Updated on: 3 Oct 2022 3:39 PM GMT)
T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah
X

T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah (image social media)

T20 World Cup 2022: भरतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगातार दूसरे आइसीसी के बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। जसप्रीत बुमराह अभी हाल ही में सम्पन्न हुए एशिया कप 2022 में भी चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाएं थे। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी की और शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन अब उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले मैच में न खेलने के बाद इस पूरी सीरीज के साथ ही टी20 विश्व कप 2022 से भी चोटिल होने के कारण बाहर होना पड़ा है।

जसप्रीत बुमराह विश्व कप से बाहर

भरतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगातार दूसरे आइसीसी के बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। जसप्रीत बुमराह अभी हाल ही में सम्पन्न हुए एशिया कप 2022 में भी चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाएं थे। जिस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी बहुत ही खराब रही और डेथ ओवर में जमकर रन खर्च किए, जिसके परिणाम स्वरूप भारतीय टीम एशिया कप सुपर-4 से ही बाहर हो गई थी। तब भी भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस के निशाने पर भारत की डेथ ओवर की गेंदबाजी रही और लोगों ने जमकर आलोचना की थी।

भारत की डेथ ओवर की परेशानी

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के पास डेथ ओवर में गेंदबाजी करने के लिए दो ही सफल तेज गेंदबाज रहे है। जिसमें मुख्य जसप्रीत बुमराह जबकि दूसरे गेंदबाज अर्शदीप सिंह शामिल है। बुमराह के बाहर होने के बाद जो गेंदबाज अर्शदीप के साथ डेथ ओवर में गेंदबाजी करता वह जमकर रन खर्च करता है। पिछले कुछ सीरीज और एशिया कप में बुमराह की अनुपस्थिती में हमने देखा कैसे भारतीय टीम ने आखिरी के ओवर में रन खर्च किए। अब फिर से बुमराह के न होने पर टीम के आगे वहीं डेथ ओवर में गेंदबाजी की समस्या खड़ी हो गई है।

टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story