×

T20 World Cup 2022: आज नीदरलैंड के खिलाफ लाज बचाने उतरेगा पाकिस्तान, जानें पिच और मौसम रिपोर्ट आदि सब कुछ

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में रविवार 30 अक्टूबर को पाकिस्तान की भिड़ंत नीदरलैंड्स से होनी है। आज का पाकिस्तान के लिए यह करो या मरो का मैच पर्थ स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 12:30 बजे से खेला जाएगा।

Prashant Dixit
Published on: 30 Oct 2022 6:51 AM GMT
T20 World Cup 2022 PAK vs NED Match
X

T20 World Cup 2022 PAK vs NED Match (Social Media)

T20 World Cup 2022 PAK vs NED: टी20 वर्ल्ड कप में आज रविवार 30 अक्टूबर को पाकिस्तान की भिड़ंत नीदरलैंड्स से होनी है। आज का पाकिस्तान के लिए यह करो या मरो का मैच पर्थ स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 12:30 बजे से खेला जाएगा। पाकिस्तान की इस विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बेहद कम बची है। अब बाबर की अगुआई वाली इस टीम को बाकी बचे तीनों मैच जीतने के अलावा उसे अन्य टीमों के रिजल्ट पर भी निर्भर रहना होगा।

जबकि दूसरी तरफ नीदरलैंड्स की टीम शुरुआती दोनों मैच हार चुकी हैं। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ वह टी20 विश्व कप में पहली जीत दर्ज करना चाहेगी। इस मैच में जो भी टीम हारेगी वह ऑफिशियली सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी। जबकि पाकिस्तान और नीदरलैंड की टीमें ग्रुप B अंक तालिका में क्रमश - पांचवें और छठे स्थान पर मौजूद हैं।

इस मैच की मौसम और पिच रिपोर्ट

आज 30 अक्टूबर, दोपहर 12:30 बजे से सुपर 12 में ग्रुप B में विश्व कप का 29वां मैच में पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड की भिडंत होगी। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के पर्थ शहर में खेला जाएगा। इस मैच के दौरान आसमान बिल्कुल साफ रहेगा बारिश होने की संभावना नहीं है। यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल रही है।

इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक सही निर्णय रहेगा। पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आएगा यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 149 रन है। जबकि वहीं दूसरी पारी में पहली पारी की तुलना में बल्लेबाजी करना मुश्किल नजर होगा। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 45 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

PAK और NED की संभावित प्लेइंग 11

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11 - मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम और नसीम शाह।

नीदरलैंड की संभावित प्लेइंग 11 - विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडॉड, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स, टिम प्रिंगल, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद, फ्रैड क्लासेन और पॉल वैन मीकेरेन।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story