×

T20 World Cup PAK vs NZ: सेमीफाइनल मैच से पहले पाकिस्तान के मेंटर मैथ्यू हेडन ने जारी की यह चेतावनी

T20 World Cup PAK vs NZ: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पाकिस्तान टीम के मौजूदा मेंटर मैथ्यू हेडन ने कहा, कि इस टूर्नामेंट में बहुत टीम इसलिए बनी हुई हैं, क्योंकि उन्होंने विकेट बचाने और खेल के नयापन लाने के बाद संतुलन बनाया है।

Prashant Dixit
Published on: 8 Nov 2022 4:30 PM GMT
T20 World Cup Semifinal PAK vs NZ
X

T20 World Cup Semifinal PAK vs NZ (Social Media)

T20 World Cup Semifinal PAK vs NZ: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पाकिस्तान टीम के मौजूदा मेंटर मैथ्यू हेडन ने कहा, कि टी20 क्रिकेट में हमेशा ताकत काम नहीं आती और सूर्य कुमार यादव जैसे उपमहाद्वीप के खिलाड़ियों ने दिखाया है, कि वह चारों तरफ शॉट खेलने की अपनी क्षमता से दूसरी टीम को खतरा हो सकता हैं। इस क्रिकेट खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीम के पावर हिटर का हमेशा दबदबा रहा है, लेकिन हेडन ने अपनी बात के पक्ष में सूर्या का उदाहरण देते हुए कहा कि यह सही संतुलन हासिल करने पर निर्भर करता है।

सूर्य कुमार की मैथ्यू हेडन ने की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और बाबर आजम की टीम के मेंटर हेडन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को होने वाले टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर कहा, टी20 क्रिकेट में पावर खेल पर अब भी काम चल रहा है। अब तक इस टूर्नामेंट को देखें तो मुझे लगता है, उपमहाद्वीप के खिलाड़ी, सूर्य कुमार यादव जैसे खिलाड़ी जो बीच के ओवरों से अंतिम ओवरों तक खूबसूरत खेल दिखा रहे हैं, उनमें चारों तरफ शॉट खेलने की क्षमता और खेल में नयापन लाकर वो दूसरी टीम के लिए बहुत बड़ा अब तक तो खतरा बने हुए दिखे हैं।

मैथ्यू हेडन ने दिया ऑस्ट्रेलिया का उदहारण

मैथ्यू हेडन ने आगे कहा, इसलिए यह क्रिकेट का टी20 फॉर्मेट ताकत से जुड़ा मामला नहीं है, इस बार बहुत मैच करीबी रहे हैं, मुझे लगता है, कि इस टूर्नामेंट में काफी टीम इसलिए बनी हुई हैं, क्योंकि उन्होंने विकेट बचाने और खेल में नयापन लाने के बाद संतुलन बनाया है। उन्होंने आगे कहा, ऑस्ट्रेलिया इसका शानदार उदाहरण है, लेकिन वह नई गेंद का सामना अच्छी तरह नहीं कर पाए और इससे मध्यक्रम पर दबाव आ गया। चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम सुपर 12 राउंड से आगे बढ़ने में नाकाम रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story