×

पाकिस्तान को भारत ने नहीं बल्कि असली जख्म तो जिम्बाव्बे ने दिया.. सालों साल याद रहेगी ये हार

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्वकप में हर दिन कोई ना कोई बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। गुरुवार को पाकिस्तान और ज़िम्बाव्बे के मैच में भी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में पाकिस्तान की टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 Oct 2022 2:51 PM GMT (Updated on: 27 Oct 2022 3:05 PM GMT)
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्वकप में हर दिन कोई ना कोई बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। गुरुवार को पाकिस्तान और ज़िम्बाव्बे के मैच में भी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में पाकिस्तान की टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। ज़िम्बाव्बे की टीम ने पाकिस्तान को एक रन से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिखाया। इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ज़िम्बाव्बे की टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए थे। लेकिन पाकिस्तान की टीम अपने 20 ओवर में 129 रन ही बना पाई। ऐसे में पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी हार हो गई है।इस हार के साथ अब पाकिस्तान टीम पर सुपर 12 से ही बाहर होने का खतरा बढ़ गया है। टीम इंडिया इस ग्रुप में एक नंबर पर है जबकि साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर काबिज है।

कुछ ऐसा रहा जिम्बाब्वे की पारी का हाल:

इस मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर के 6.50 के रन रेट से 130 रन बनाए। पाकिस्तान के सामने जिम्बाब्वे ने 131 रनों का लक्ष्य रखा था। जिम्बाब्वे टीम के लिए सबसे ज्यादा रन सीन विलियम्स ने 28 गेंद में 31 रन और ब्रैड इवांस ने 15 गेंद में 19 रन बनाएं। जबकि पाकिस्तान टीम के लिए मोहम्मद वसीम ने 4 ओवर में 24 रन देकर के 4 विकेट लिए और शादाब खान ने 4 ओवर में 23 रन देकर के 3 विकेट झटके। एक समय लग रहा था पाक टीम यह मैच आसानी से अपने नाम कर लेगी, लेकिन जिम्बाब्वे के गेंदबाज़ों ने जबरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए पाकिस्तान को रोमांचक मैच में एक रन से हरा दिया।

जिम्बाब्वे के131 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। पाकिस्तान ने अपने 23 रन के स्कोर पर कप्तान बाबर आजम (4) और मोहम्मद रिजवान (14) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद लगातार अंतराल में विकेट गिरत रहे। लेकिन बीच में शान मसूद ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम की वापसी करवाई। लेकिन उनके आउट होने के बाद पाकिस्तान इस मैच में फिर पिछड़ गई। मोहम्मद नवाज़ भी अपनी टीम को जीत तक लेकर जाने में नाकाम साबित हुए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story