×

भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, अस्पताल में भर्ती हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज़

T20 World Cup Shan Masood: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी-20 विश्वकप मैच का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। लेकिन पाकिस्तानी फैंस के लिए एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। पाक टीम के मिडिल आर्डर के धाकड़ बल्लेबाज़ शान मसूद चोटिल हो गए हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 Oct 2022 6:24 AM GMT
T20 World Cup Shan Masood
X

T20 World Cup Shan Masood

T20 World Cup Shan Masood: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी-20 विश्वकप मैच का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। लेकिन पाकिस्तानी फैंस के लिए एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। पाक टीम के मिडिल आर्डर के धाकड़ बल्लेबाज़ शान मसूद चोटिल हो गए हैं। शान मसूद के सिर पर गेंद लगी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस समय वो जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। बताया जा रहा हैं कि शान मसूद को सिर में चोट प्रैक्टिस सेशन के दौरान लगी। इसके बाद मसूद कराहते हुए जमीन पर गिर गए।

अस्पताल में करना पड़ा भर्ती:

बता दें पाकिस्तान टीम का भारत के खिलाफ मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन चल रहा था। इसमें मोहम्मद नवाज ने एक शॉट खेला और गेंद सीधे शान मसूद के सिर पर जा लगी। इसके बाद मसूद को अस्पताल ले जाया गया। अब मसूद की डॉक्टरी जांच की गई हैं, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही उनके खेलने पर फैसला लिया जाएगा। भारत के खिलाफ 23 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में उनका खेलना तय नहीं माना जा है। ऐसे में पाकिस्तान टीम के लिए मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ी पहले ही चिंता का विषय थी, अब उनके इनफॉर्म बल्लेबाज़ के चोटिल होने से परेशानी अधिक बढ़ गई हैं।

नंबर 3 पर करते हैं बल्लेबाज़ी:

बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान के बाद अगर कोई बल्लेबाज़ हैं जिस पर टीम को सबसे ज्यादा भरोसा हैं तो वो शान मसूद है। शान मसूद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं और उन्होंने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। मसूद ने अपने टी-20 करियर में 12 मैचों में 24 से ज्यादा की औसत से 220 रन बनाए हैं।

पाकिस्तान बाबर-रिज़वान की जोड़ी पर निर्भर:

पाकिस्तान की टीम के पास इस समय दुनिया की सबसे खतरनाक ओपनर जोड़ी मौजूद है। बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान की जोड़ी पिछले काफी समय से अपना पूरा दमखम दिखा रही है। दोनों मिलकर टीम की जीत की नींव रख देते हैं। टीम फखर जमां टीम के साथ फिट होकर जुड़ चुके हैं, अगर शान मसूद नहीं खेले तो उनको टीम में जगह मिल सकती है।

टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, फखर जमां।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story