×

T20 World Cup 2022: विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के विरुद्ध ऋषभ पंत को मिल सकता मौका! कोच राहुल द्रविड़ ने दिए यह संकेत

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम मैनेजमेंट ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने आखिरी सुपर 12 राउंड ग्रुप मैच में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को खेलने का मौका दिया था।

Prashant Dixit
Published on: 8 Nov 2022 5:53 AM GMT
T20 World Cup 2022 Rahul Dravid and Rishabh Pant
X

T20 World Cup 2022 Rahul Dravid and Rishabh Pant (Social Media)

T20 World Cup 2022 IND vs ENG: विश्व कप 2022 में जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी सुपर 12 राउंड मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। जिस कारण से अनुभवी दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ा था। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जिम्बाब्वे के खिलाफ छोड़ के अब तक दिनेश कार्तिक खेलते रहे है। जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत को मौका दिया। वह भी कुछ खास प्रर्दशन नहीं कर पाएं 3 रन बनाकर आउट हुए थें। तो वही 4 मैच की तीन पारियों में दिनेश कार्तिक एक बार भी दहाई अंक तक नहीं पहुंचे है। अब देखना होगा कि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट किस खिलाड़ी को मौका देती हैं।

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ का बयान

विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने संकेत दिए हैं। कि युवा ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह खेलने को मिल सकता है। उन्होंने कहा, कि महज 1 मैच के आधार पर किसी खिलाड़ी को आंकना सही नहीं और ऋषभ पंत पर टीम मैनेजमेंट का भरोसा कभी कम नहीं हुआ। हमारे साथ यहां 15 खिलाड़ी आए और सभी आत्मविश्वास से भरे हैं। लेकिन महज 11 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने आगे कहा, कि किस खिलाड़ी को मौका मिलना चाहिए, यह कॉम्बिनेशन पर ज्यादा निर्भर करता है।

टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को दे सकता मौका

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने आगे कहा, कि ऋषभ पंत नेट्स पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे और गेंद को बढ़िया टाइम कर रहे हैं। इसके अलावा वह विकेटकीपिंग और फील्डिंग की प्रैक्टिस भी कर रहे हैं। तो वहीं इंग्लैंड टीम के पास आदिल रशीद के तौर पर एक लेग स्पिनर भी अब तक खेल रहा हैं। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ के इस बयान के बाद ऐसा माना जा रहा है। कि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है। अब यह पूरी तरह से 10 नवंबर को मैच प्लेइंग इलेवन देखने के बाद ही पता चलेगा पर संकेत ऋषभ पंत के खेलने के साफ दिख रहे है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story