×

एडिलेड में विराट कोहली से खौफ खाते हैं गेंदबाज़, इस स्टेडियम में लगा चुके हैं चार शतक

T20 World Cup 2022: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद टी-20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया बैकफुट पर नज़र आ रही है। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने दोनों मैचों में जीतना बेहद जरुरी हो गया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 31 Oct 2022 12:44 PM GMT
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद टी-20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया बैकफुट पर नज़र आ रही है। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने दोनों मैचों में जीतना बेहद जरुरी हो गया है। अब टीम इंडिया का अगला मैच बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ होगा। दोनों टीमें एडिलेड के मैदान पर आमने-सामने होगी। टीम इंडिया का पलड़ा बांग्लादेश के खिलाफ काफी मजबूत नज़र आता है। लेकिन फिर भी टीम इंडिया को इस मैच में अपने सबसे बड़े खिलाड़ी विराट कोहली से बड़ी उम्मीद है। कोहली को एडिलेड की पिच बेहद पसंद आती है। चलिए जानते है इस मैदान पर कोहली का कैसा है अब तक का रिकॉर्ड...

एडिलेड में विराट ने खेला है एक टी-20 मुकाबला:

टी-20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम एडिलेड के मैदान पर बांग्लादेश से भिड़ेगी। इस मैदान पर टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली का बल्ला खूब धमाल मचाता है। तेज़ गेंदबाज़ों के लिए मददगार इस पिच पर कोहली ने एक टी-20 मुकाबला खेला है। उसमें भी विराट के बल्ले ने खूब आग उगली थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया ने 188 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसमें विराट कोहली ने नौ चौके और दो छक्कों की सहायता से 90 रन की पारी खेली थी। ऐसे में एक बारे फिर विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ इस मैदान पर अपना जलवा दिखा सकते हैं।

कोहली इस स्टेडियम में लगा चुके हैं चार शतक:

एडिलेड में विराट कोहली एकमात्र टी-20 में भले ही शतक से चूक गए हो लेकिन इससे पहले उन्होंने यहां टेस्ट और वनडे क्रिकेट में कई बड़ी पारियां खेली है। इस मैदान पर उन्होंने अब तक कुल चार शतक जड़े हैं। इस मैदान पर विराट कोहली टेस्ट में दो शतक और वनडे में भी इतने शतक लगाए हैं। ऐसे में बुधवार को बांग्लादेशी गेंदबाज़ों को विराट कोहली से सचेत रहना होगा। इस समय विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया को जीत दिलाकर वो सेमीफाइनल की टिकट पक्का करने का चांस नहीं छोड़ना चाहेंगे।

बांग्लादेश से रहना होगा सावधान:

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बांग्लादेश को अपने तीन में से दो मैचों में जीत मिली है। लेकिन अफ्रीका जैसी मजबूत टीम के सामने बांग्ला टीम को 104 रनों से बड़ी हार झेलनी पड़ी थी। उस मैच में अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज़ रिली रोसो ने तूफानी शतक जड़ा था। बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा साफ तौर पर भारी नजर आ रहा है। लेकिन बांग्लादेश की टीम में कई बड़े खिलाड़ी मौजूद है, जो किसी भी मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story