T20 World Cup 2024 Final: टॉस से 10 मिनट पहले Rohit Sharma को अचानक करना पड़ा Sanju Samson को ड्रॉप

T20 World Cup 2024 Final: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी संजू सैमसन अक्सर अपने प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 22 Oct 2024 6:36 AM GMT
Rohit Sharma, Sanju Samson, T20 World Cup 2024, Cricket, Sports
X

Rohit Sharma, Sanju Samson, T20 World Cup 2024, Cricket, Sports

T20 World Cup 2024 Final: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी संजू सैमसन अक्सर अपने प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहते हैं। हाल ही में संजू ने T20 World Cup 2024 Final से लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। संजू ने बताया कि, फाइनल मैच से पहले उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था।

T20 World Cup 2024 Final खेलने वाले थे Sanju Samson

दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में संजू सैमसन को खेलने का मौका नहीं मिला था। संजू को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर ICC ट्रॉफी अपने नाम किया था। अब वहीं उस फाइनल मैच को लेकर विकेटकीपटर बल्लेबाज संजू सैमसन ने बड़ा खुलासा किया है। संजू ने बताया कि, इस टूर्नामेंट में उन्हें फाइनल मैच से 10 मिनट पहले टीम से बाहर किया गया था। संजू एक भी मैच नहीं खेले थे। टॉस से 10 मिनट पहले कप्तान रोहित शर्मा ने सैमसन को ड्रॉप करने का फैसला किया था। इससे संजू सैमसन काफी नाखुश थे, लेकिन रोहित शर्मा ने मैच शुरू होने से पहले संजू को बता दिया था कि वे क्यों ऐसा कर रहे हैं।

संजू सैमसन ने एक इंटरव्यू में बताया कि, “फाइनल की सुबह बारबाडोस में, मेरा चांस खेलने के लिए बन रहा था और मुझे तैयार रहने के लिए बोला गया था। मैं इसके लिए तैयार था, लेकिन मुझे टॉस से कुछ देर पहले बोला गया कि हम सेम टीम के साथ जा रहे हैं। हां, निश्चित तौर पर मैं थोड़ा निराश जरूर था। वॉर्मअप चल रहा था तब रोहित भाई मेरे पास आए और मुझे साइड में लेकर गए और मुझे समझाने लगे कि मैं ऐसा फैसला क्यों ले रहा हूं। रोहित भाई बोले कि, संजू समझ गया ना तू? आपको पता है ना कि उनका तरीका क्या है, एकदम कैजुअल तरीके से वो सबसे बात करते हैं।


सैमसन ने आगे बताया कि, अबे समझ रहा है ना तू मैं क्या करना चाह रहा हूं। मैंने कहा कि, हां बिल्कुल मैं समझता हूं। मैच खेलते हैं, फिर बात करेंगे जीतने के बाद। पहले मैच जीतते हैं और फिर बात करेंगे। अभी आप फिलहाल मैच पर ध्यान दो। बोले नहीं, नहीं, नहीं…फिर रोहित भाई चले गए और फिर लौटकर आए और बोले कि नहीं तू मेरे को मन में बहुत कुछ बोल रहा है।

संजू ने आगे कहा कि, मुझे ऐसा लग रहा है। मुझे लग रहा है कि तू बिल्कुल भी खुश नहीं है। तेरे मन में कुछ तो है। मैंने कहा कि, ‘नहीं, नहीं रोहित भाई ऐसा कुछ भी नहीं है।’ इसके बाद फिर से हमारी बीच बातचीत शुरू हो गई और मैंने बताया कि एक प्लेयर के तौर पर अगर आप मुझसे पूछो तो मुझे खेलना ही है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story