×

T20 World Cup: भारत-पाक मैच पर आतंकी हमले का साया, ISIS ने दी ‘लोन वुल्फ’ अटैक की धमकी, स्टेडियम में बढ़ी सुरक्षा

India Vs Pakistan T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान महामुकाबला नौ जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होना है। इस मुकाबले के लिए आईआईएस से जुड़े एक आतंकी संगठन ने आतंकी हमले की धमकी दी है।

Viren Singh
Published on: 30 May 2024 5:09 AM GMT
India Vs Pakistan T20 World Cup
X

India Vs Pakistan T20 World Cup (सोशल मीडिया) 

India Vs Pakistan T20 World Cup: अधिकांश क्रिकेट प्रेमियों को भारत और पाकिस्तान के मैच का खूब इंतजार रहता है, अगर मैच विश्व कप का हो तो यह इंतजार और बेसब्री से रहता है। टी20 विश्व कप का काउंट डाउन शुरू हो गया है। दो जून से टी-20 विश्व कप-2024 की शुरुआत हो रही है। हालांकि उससे पहले भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर आंतकी हमले की धमकी मिली है। यह मैच 9 जून को अमेरिका के न्यूयार्क में खेला जाएगा, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले इस मैच पर आंतकी साया छा गया है। भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए आईआईएस से जुड़े एक आतंकी संगठन ने हमले की धमकी दी है। इस धमकी की बाद से न्यूयॉर्क पुलिस हाई अलर्ट मूड पर गई है।

वीडियो जारी कर तारीख से लिखकर दी गई धमकी

भारत-पाकिस्तान महामुकाबला नौ जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होना है। इस मुकाबले के लिए आईआईएस से जुड़े एक आतंकी संगठन ने एक वीडियो जारी कर आतंकी हमले की धमकी दी है। ब्रिटिश चैट साइट पर पोस्ट किए गए वीडियो में आइजनहावर पार्क स्थित नासाउ क्रिकेट स्टेडियम की एक तस्वीर थी और वहां ड्रोन उड़ते दिखाई पड़ रहे थे। वीडियो में 9/6/2024 की तारीख का जिक्र था। इस तारीख को भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच भी होना है। ब्रिटिश अखबार 'एक्सप्रेस' ने सबसे पहले इस धमकी की खबर दी थी और कहा था कि आतंकी संगठन ने लंदन स्थित वेम्बले स्टेडियम (फुटबॉल स्टेडियम) समेत यूरोप के कई मैदानों को भी निशाना बनाने की धमकी दी है।

'लोन वुल्फ हमले की धमकी'

नासाउ काउंटी के पुलिस आयुक्त पैट्रिक राइडर ने इस आतंकी धमकी पर पताया कि वायरल वीडियो में इस आतंकवादी समूह ने 'लोन वुल्फ' के हमले की धमकी दी है। 'लोन वुल्फ' आतंकवादी संगठनों से जुड़े सदस्य हैं। यह लोग संगठनों से इजाजत लेकर स्वतंत्र रूप से काम करते हैं, जिससे उन्हें ट्रैक करना अधिक कठिन होता है। धमकी को देखते हुए क्रिकेट स्टेडियम में अतिअतिरिक्त पुलिस अधिकारियों को तैनात किया जाएगा। जब यहां के निवासियों की सुरक्षा की बात आएगी तो हम बारीकी से छानबीन करेंगे।

अप्रैल में भी मिली थी हमले की धमकी

उन्होंने कहा कि जब आपके पास एक बड़े स्तर का मैच होता है और बड़ी भीड़ होती है, तो हर लीड विश्वसनीय होती है। उन्हें अप्रैल में भी धमकियां मिली थीं और तब भी आईएसआईएस-के ने ही धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि आईएसआईएस-के ने जगह का नाम नहीं बताया है, लेकिन स्टेडियम की तस्वीर और वहां उसी तारीख को भारत-पाकिस्तान मैच को देखते हुए यह थोड़ा स्पष्ट हो गया है।

वेस्टइंडीज-अमेरिका में खेले जाने हैं मुकाबले

बता दें कि टी20 विश्व कप-2024 वेस्टइंडीज और अमेरिका की सह-मेजबानी में होना है। कुछ दिन पहले वेस्टइंडीज को भी आतंकी हमले की धमकी मिली थी। आतंकी हमलों की मिल रही धमकी पर आईसीसी ने वह स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहा है। खिलाड़ियों और लोगों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है। फैंस और खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव उपाय किया जा रहा है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story