TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

T20 World Cup 2024: अमेरिका में भारत-पाक मैच पर आतंकी साया, ISIS की हमले की धमकी के बाद सुरक्षा अलर्ट जारी

T20 World Cup 2024: ISIS-K की ओर से जारी की गई इस धमकी के बाद सुरक्षा अलर्ट जारी करते हुए व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 30 May 2024 6:30 AM GMT
T20 World Cup 2024
X

T20 World Cup 2024  (photo: social media )

T20 World Cup 2024: अगले महीने शुरू होने वाले टी20 क्रिकेट विश्व कप खेलने के लिए टीम इंडिया अमेरिका पहुंच चुकी है और टीम के खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू कर दिया है। टी 20 विश्व कप के दौरान 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होने वाली है। इस मैच की सुरक्षा को लेकर बड़ा खतरा पैदा हो गया है क्योंकि दुनिया भर में कुख्यात आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट खुरासान ने इस मैच के दौरान हमले की धमकी दी है। ISIS-K की ओर से जारी की गई इस धमकी के बाद सुरक्षा अलर्ट जारी करते हुए व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं।

भारत-पाक मैच के दौरान हमले की धमकी

भारत-पाकिस्तान मैच पर पूरी दुनिया की निगाहें लगी रहती हैं और इन दोनों देशों की भिड़ंत के दौरान स्टेडियम भी पूरी तरह भरा रहता है। इसलिए इस्लामिक स्टेट की ओर से जारी की गई धमकी के बाद सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। आतंकी समूह ने एक वीडियो जारी करते हुए धमकी दी है। इस वीडियो में ड्रोन हमले की चेतावनी दी गई है। नासाऊ काउंटी के पुलिस कमिश्नर ने इस्लामिक स्टेट की ओर से धमकी दिए जाने की पुष्टि की है।

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि इस्लामिक स्टेट की ओर से दी गई इस धमकी के बाद सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैच के दौरान स्टेडियम और आसपास के इलाकों में सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ाई जाएगी और इसके साथ ही मैच देखने के लिए मौजूद रहने वाले लोगों को निगरानी और कड़ी सुरक्षा प्रक्रिया से गुजरना होगा।


धमकी के बाद कड़ी हुई सुरक्षा व्यवस्था

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में सुरक्षा का कोई खतरा नहीं है मगर इस धमकी के मद्देनजर हम पूरे हालात पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि विश्व कप के मैचों को लेकर अप्रैल महीने से ही धमकियों की शुरुआत हो गई थी और इसलिए हमने सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारी कर रखी है।

दरअसल इस्लामिक स्टेट की ओर से ब्रिटिश चैट साइट पर क्रिकेट स्टेडियम की एक तस्वीर पोस्ट की गई है जिसके ऊपर ड्रोन उड़ रहे हैं। इस तस्वीर के साथ भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख 9 जून भी लिखी गई है जिसे भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान आतंकी हमले की साजिश के रूप में देखा जा रहा है।


9 जून को होगी भारत और पाक की भिड़ंत

टी 20 विश्व कप मैच खेलने के लिए टीम इंडिया पहले ही अमेरिका पहुंच गई है। अभी तक भारत के दो खिलाड़ी विराट कोहली और रिंकू सिंह अमेरिका नहीं पहुंचे हैं मगर इन दोनों खिलाड़ियों के भी जल्द ही अमेरिका पहुंचने की उम्मीद है भारत को एक जून को बांग्लादेश के साथ अभ्यास मैच खेलना है जबकि 3 जून से टी20 विश्व कप के नियमित मैचों की शुरुआत हो जाएगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को मुकाबला खेला जाना है और इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। विश्व कप की शुरुआत से पहले न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि विश्व कप के मैचों के दौरान लोगों की सुरक्षा को विशेष अहमियत दी जा रही है और सुरक्षा प्रबंधन के लिए हमने पहले से ही व्यापक तैयारी कर रखी है। उन्होंने कहा कि मैच की तारीख नजदीक आने के साथ ही सुरक्षा को और मजबूत बनाने का प्रयास किया जाएगा।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story