×

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड है बड़ा कंफ्यूज़, फिर से कप्तानी में होगा बदलाव!

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के लिए नए टी20 कप्तान शाहीन शाह अफरीदी के खराब प्रदर्शन के बाद फिर से अपने पुराने कप्तान को दी जा सकती है जिम्मेदारी

Kalpesh Kalal
Published on: 8 Feb 2024 6:43 AM GMT
T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड है बड़ा कंफ्यूज़, फिर से कप्तानी में होगा बदलाव!
X

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट गलियारों में पिछले कुछ वक्त से सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा है। एक तरफ जहां टीम के खराब प्रदर्शन काफी परेशानी का सबब बना हुआ है, तो दूसरी ओर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में भी लगातार टेंशन चल रही है। इन तमाम तरह की गतिविधियों से पाकिस्तान क्रिकेट में काफी सनसनी मची हुई है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला था जहां तीनों ही फॉर्मेट में कप्तानी में बदलाव किया गया था।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम फिर से कर सकती है कप्तानी में बदलाव

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद भी जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी मंम बदलाव किया गया, लेकिन हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। टी20 कप्तान शाहीन शाह अफरीदी को नया कप्तान तो जरूर नियुक्त किया गया, लेकिन न्यूजीलैंड के दौरे पर वो पूरी तरह से फ्लॉप रहे और पाकिस्तान की टीम को 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद अब एक बार फिर से कप्तानी में बदलाव किए जाने की सुगबुगाहट आने लगी है।

शाहीन शाह की जगह फिर से बाबर आजम को ही दी जा सकती है कप्तानी

कुछ ही महीनों के बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट किसी भी तरह शाहीन शाह अफरीदी जैसे नए कप्तान को टीम का नेतृत्व नहीं देना चाहती है। ऐसे में माना जा रहा है कि फिर से टीम के फेल कैप्टन बाबर आजम को कप्तान बनाया जा सकता है। एक मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए फिर से अनुभवी और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को ही कप्तानी सौंपी जा सकती है।

पीसीबी के नए चैयरमैन नकवी को है बाबर पर भरोसा

एक मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से मिल रही खबरों की मानें तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड फिर से बाबर आजम को कप्तान बनाने पर विचार कर रहा है। पीसीबी के नए मुखिया मोहसीन नकवी बाबर आजम को ही टीम का कप्तान चाहते हैं। ऐसे में बाबर को फिर से टीम की कमान संभालते हुए देखा जा सकता है। पाकिस्तान की टीम 2021 और 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की कप्तानी में ही खेली थी, जहां 2022 में खेले गए पिछले टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने फाइनल में प्रवेश किया था, जहां उन्हें इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था।

अगर पीसीबी ने बाबर को फिर से कप्तानी सौंपी तो हाल ही में नए कप्तान नियुक्त किए गए शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद क्या सोचेंगे ये भी बड़ा सवाल है, क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट में खिलाड़ियों की बगावत कोई पुरानी कहानी नहीं है। ऐसे में पीसीबी के फैसले पर सवाल भी खड़े हो सकते हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story