TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

T20 World Cup 2024 में भारत के लिए Rishabh Pant जीताएंगे ट्रॉफी! हैरान कर देंगे ये आँकड़े

T20 World Cup 2024 Rishabh Pant: ऋषभ पंत को लेकर हाल ही में दो बार के वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है

Sachin Hari Legha
Published on: 28 May 2024 8:03 AM GMT (Updated on: 28 May 2024 8:05 AM GMT)
T20 World Cup 2024 Rishabh Pant Profile Records
X

T20 World Cup 2024 Rishabh Pant Profile Records (Photo. BCCI)

T20 World Cup 2024 Rishabh Pant: इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम के तमाम खिलाड़ी आगामी आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार है। बीसीसीआई ने पिछले महीने ही टीम का ऐलान कर दिया था और अब भारत के तमाम खिलाड़ी न्यूयॉर्क भी पहुंच चुके हैं। अभी भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने वहां जाकर प्रैक्टिस शुरू ही नहीं कि उससे पहले ही ऋषभ पंत को लेकर हाल ही में दो बार के वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है।

T20 World Cup 2024 में Rishabh Pant करेंगे कमाल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को लेकर कहा, “आईपीएल के दौरान उनके साथ काम करते हुए उन्हें पंत से सकारात्मक ऊर्जा मिली। जब मैं वहां था तो मुझसे पूछा गया कि मैं उसके बारे में क्या सोचता हूं। उसे भारतीय टीम में चुना गया था और मैंने मूल रूप से कहा था कि वह चुने गए पहले खिलाड़ियों में से एक होगा और निश्चित रूप से वह था।”

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा, “उसे फिर से वहां खेलते हुए देखना बहुत अच्छा है। मैंने उनके साथ काम करने के हर पल का आनंद लिया है। जाहिर है कि वह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रहे हैं और मैं वहां का कोच रहा हूं। लेकिन यह एक उल्लेखनीय वापसी रही है और उम्मीद है कि इस वर्ल्ड कप पर उसका बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा।” हालांकि इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि डीसी कप्तान को 14 मैचों में विकेटकीपिंग करते समय परेशानी का सामना करना पड़ा।

गौरतलब है कि विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इस आईपीएल सीजन में खेले 13 मैचों में 40.54 के औसत और 155.40 के स्ट्राइक रेट से 446 रन बनाए। जिसमें 3 अर्धशतक और 88 रन का शीर्ष स्कोर शामिल था, जो उनके प्रयासों को प्रदर्शित करता है। आईपीएल 2024 की फार्म के अलावा T20 करियर की बात करें तो ऋषभ पंत ने अब तक 66 इंटरनेशनल T20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 126.4 के स्ट्राइक रेट के साथ 987 रन आए हैं। मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करते हुए भी उन्होंने 3 बेहतरीन अर्धशतक भी अपने करियर में ठोके हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story