×

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप से कुछ दिनों पहले Rohit Sharma ने बताया सबसे खतरनाक गेंदबाज का नाम

T20 World Cup 2024 Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने बताया कि उनके लिए दुनिया का सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज कौन है? जिनका सामना करने से पहले 100 बार वे उस गेंदबाज की वीडियो देखा करते हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 15 May 2024 12:16 PM GMT
T20 World Cup 2024 Rohit Sharma
X

T20 World Cup 2024 Rohit Sharma (Photo. Social Media)

T20 World Cup 2024 Rohit Sharma: आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। सभी 20 टीमें इस टूर्नामेंट के लिए अपनी-अपनी तैयारी में लग चुकी हैं। जिसमें भारत भी शामिल है, वहीं अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के एक बयान ने सबको हैरान कर दिया है। इस दौरान उन्होंने बताया कि उनके लिए दुनिया का सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज कौन है? जिनका सामना करने से पहले 100 बार वे उस गेंदबाज की वीडियो देखा करते हैं।

Rohit Sharma ने बताया सबसे खतरनाक गेंदबाज का नाम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दुबई आई 103.8 के साथ बातचीत करते हुए दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज का नाम बताया। उन्होंने हाल ही में इस इंटरव्यू के दौरान कहा, “मैंने बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले उनके वीडियो को लगभग 100 बार देखा है, वह तेज गेंदबाज डेल स्टेन थे। वह खेल के एक महान खिलाड़ी हैं और उन्होंने अपने करियर में जो हासिल किया है, वह देखने में शानदार है। मैंने उनका सामना किया है।”

रोहित शर्मा ने आगे कहा, “वह कई बार तेज है, वह गेंद को उस गति से स्विंग कराता था, जो कि काफी कठिन है। वह एक भयंकर प्रतियोगी गेंदबाज थे और हर मैच जीतने की चाहत रखता था। टेस्ट फॉर्मेट के भी हर सत्र में उनके खिलाफ आना अच्छा था।” आपको बताते चलें कि यह पहली बार नहीं है जब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के धाकड़ तेज गेंदबाज डेल स्टेन द्वारा चुनौती मिलने की बात स्वीकार की है।

गौरतलब है कि पिछले साल भारतीय खेल पत्रकार विमल कुमार के साथ एक इंटरव्यू के दौरान रोहित शर्मा ने यही बात कही थी। तब उन्होंने कहा, "अगर किसी गेंदबाज ने मुझे चुनौती दी और मुझे उसके खिलाफ खेलने में मजा आया, तो वह डेल स्टेन ही हैं। वह कभी भी आदर्श लेंथ से विचलित नहीं हुए। वह गेंद को तेज गति से स्विंग कराते थे। ऐसे कुछ ही गेंदबाज हैं, जो ऐसा करते हैं। उनकी गेंद अक्सर 140 [किमी प्रति घंटे] से ऊपर स्विंग होती है।"

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story