×

T20 World Cup के लिए भारतीय टीम को मिली नई ओपनिंग जोड़ी!

T20 World Cup Team India: जून 2024 में यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को नई ओपनिंग जोड़ी मिल गई है

Sachin Hari Legha
Published on: 17 April 2024 10:29 AM GMT
Rohit Sharma Virat Kohli
X

Rohit Sharma Virat Kohli (Photo. Social Media)

T20 World Cup Team India: जून 2024 में यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अगर आप विराट कोहली को रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देखें तो आश्चर्यचकित न हों। क्योंकि अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति कथित तौर पर विश्व प्रतियोगिता के लिए कोहली को रोहित के ओपनिंग पार्टनर के रूप में रखने की इच्छुक है। विराट कोहली भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह के बारे में चयन समिति से स्पष्टता चाहते थे और वे शुरुआती दांव के साथ आए।

भारत को मिली नई ओपनिंग जोड़ी!

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले हफ्ते मुंबई में हुई एक बैठक में विराट कोहली को सलामी बल्लेबाज के रूप में रखने की संभावना पर गंभीरता से चर्चा की गई थी। जहां कप्तान रोहित, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर मौजूद थे। कुछ ही दिनों में घोषित होने वाली भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में कोहली की जगह को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन कथित तौर पर सभी संदेहों पर विराम लग गया है।

जागरण की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह के बारे में चयन समिति से स्पष्टता चाहते थे और वे शुरुआती दांव के साथ आए। विराट कोहली आईपीएल 2024 के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए नियमित रूप से ओपनिंग कर रहे हैं। उन्होंने अब तक खेले अपने 7 मैचों में 147 के शानदार स्ट्राइक रेट से 361 रन के साथ ऑरेंज कैप की रेस में सबसे अव्वल हैं। वह इस सीजन में एक शतक भी लगा चुके हैं।

विराट कोहली का बतौर ओपनर इतिहास

ऐसा नहीं है कि विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कभी भी ओपनिंग नहीं की। दरअसल, उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत 2008 में श्रीलंका के खिलाफ हुए वनडे मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में की थी। धीरे-धीरे वह नंबर 3 स्लॉट पर चले गए और इसे अपना बना लिया। T20 फॉर्मेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है। 9 मैचों में पूर्व भारतीय कप्तान ने 57 की औसत से 400 रन भी बनाए हैं। ऐसे फैंस को चयनकर्ताओं के इस फैसले का स्वागत करना होगा।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story