×

T20 World Cup 2024: जानिए टीम से बाहर होने के बाद भी Shubman Gill ने क्यों पहनी भारत की नई जर्सी?

T20 World Cup 2024 Shubman Gill New Look Indian Jersey: शुभमन गिल की कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें वह भारतीय टीम की नई जर्सी में दिखाई दे रहे हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 30 May 2024 11:00 AM GMT
T20 World Cup 2024 Shubman Gill
X

T20 World Cup 2024 Shubman Gill  (Photo. Social Media)

T20 World Cup 2024 Shubman Gill: आईसीसी T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होने में चंद दिन शेष बचे हैं। 2 जून से संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के बीच होने वाले मैच के साथ ही इस महाकुंभ का आगाज हो जाएगा। भारतीय टीम अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड की टीम के खिलाफ खेलेगी। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर चुकी है। हालांकि इस बीच टीम से बाहर चल रहे शुभमन गिल की कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें वह भारतीय टीम की नई जर्सी में दिखाई दे रहे हैं।

Shubman Gill ने क्यों पहली भारतीय टीम की नई जर्सी?

आपको बताते चलें कि बीते दिनों T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ। उस दौरान अंतिम 15 खिलाड़ियों की सूची में शुभमन गिल का नाम शामिल नहीं था। बल्कि उनके बजाए यशस्वी जायसवाल को अमेरिका जाने का मौका मिला। लेकिन इसके बावजूद भी अब गिल की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई है, जिसमें युवा क्रिकेटर भारतीय टीम की नई जर्सी में दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में कुछ फैंस इंटरनेट पर इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि आखिर इसके पीछे का कारण क्या हो सकता है। इस आर्टिकल में हम यही जानने का प्रयास करते हैं।

दरअसल शुभमन गिल को टीम इंडिया की सक्वाड के ऐलान के दौरान स्टैंड बाय प्लेयर की सूची में शामिल किया गया था। ऐसे में गिल भारतीय टीम के तमाम 15 सदस्यों के साथ अमेरिका गए हुए हैं। इस दौरान आईसीसी ने उन्हें 2023 के साल में शानदार प्रदर्शन के कारण आईसीसी टीम ऑफ़ द ईयर में शामिल किया था। जिसके लिए गिल को एक खास कैप भी दी गई। इस फोटो को उन्होंने ट्विटर पर साझा भी किया।

गौरतलब है कि 2023 के ईयर में शुभमन गिल का प्रदर्शन भारत के अन्य खिलाड़ियों में से सबसे शानदार रहा। वनडे फॉर्मेट में उनकी बेहतरीन फार्म के चलते ही उन्होंने 4 सालों से आईसीसी ऑडीआई रैंकिंग में पहले स्थान पर रहे बाबर आजम को पछाड़ते हुए पहले नंबर की गद्दी भी प्राप्त की थी। वर्ल्ड कप के दौरान गिल को डेंगू हो गया था। जिसके कारण उनके फार्म पर भी असर पड़ा और उसके बाद से शुभमन गिल का बल्ला काफी हद तक खामोश रहा है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story