×

T20 World Cup 2024: विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप से कर दिया जाएगा ड्रॉप

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप से किया जा सकता है ड्रॉप, बीसीसीआई ने बाहर करने की कर ली तैयारी!

Kalpesh Kalal
Published on: 12 March 2024 7:09 AM GMT
T20 World Cup 2024
X

T20 World Cup 2024 (Source_Social Media)

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम की नजरें इस साल जून में शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप पर टिकी हुई है। वेस्टइंडीज और अमेरिका की सह मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 1 जून से हो रही है। इस टी20 टूर्नामेंट में टीम इंडिया 17 साल के बाद एक बार फिर से टी20 वर्ल्ड कप जीतना चाहती है। इस मेगा टूर्नामेंट के लिए टी20 इंडिया को प्रबल दावेदार माना जा रहा है और फैंस भी अपनी टीम से काफी उम्मीद लगाकर बैठे हैं।

विराट कोहली को वर्ल्ड कप से किया जाएगा ड्रॉप- रिपोर्ट्स

एक तरफ तो फैंस टीम इंडिया से बहुत ही उम्मीद लगाकर बैठे हैं, तो दूसरी तरफ फैंस को एक बड़ा और करारा झटका लगने वाला है। जहां अपने सबसे बड़े नायक और चहेते खिलाड़ी विराट कोहली को वो इस बार वर्ल्ड कप में देख नहीं पाएंगे। किंग कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में बाहर करने की तैयारी हो रही है। जहां एक बड़े मीडिया संस्था की रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई ने विराट कोहली को इस टी20 वर्ल्ड कप में ड्रॉप करने की पूरी तैयारी और विचार कर लिया है।

बीसीसीआई ने कर ली विराट कोहली की टी20 वर्ल्ड कप से छुट्टी की तैयारी

जी हां... टीम इंडिया ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत के मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली को बाहर करने की तैयारी दिखने लगी है। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में टीम में शामिल करना नहीं चाहता है। बीसीसीआई का मानना है कि विराट कोहली वेस्टइंडीज की स्लो पिच पर अपना दमखम नहीं दिखा पाएंगे। ऐसे में बोर्ड की नजरें उनकी जगह युवा टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों को शामिल करने की है। रिपोर्ट्स के अनुसार अब बोर्ड ने विराट कोहली को टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट से दूर करने का मानस बना लिया है।

अजीत आगरकर को दी है विराट कोहली को मनाने की जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम इस वर्ल्ड कप में अपने पूरे जोश और उत्साह के साथ उतरने को तैयार हैं। जहां पिछले ही दिनों बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने रोहित शर्मा के कप्तान के रूप में टीम में बने रहने की बात पर मुहर लगा दी है। जिसके बाद माना जा रहा था कि रोहित के साथ ही विराट भी खेलेंगे। लेकिन अब बीसीसीआई ने विराट की छुट्टी करने का मन बना लिया है। इस मीडिया रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई ने टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर को विराट कोहली को मनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अब आगे क्या होता है, क्या विराट कोहली मानते हैं, या फिर बीसीसीआई उन्हें बाहर करने में सफल होती है, ये देखना दिलचस्प होने वाला है।

विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

भले ही बोर्ड ने तो विराट कोहली से दूरी बनाने की तैयारी कर ली है। लेकिन रन मशीन विराट कोहली का बल्ला टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में भी सबसे ज्यादा रन बनाने में सफल रहा है। कोहली के नाम इस वक्त टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन हैं। जो अब तक 117 मैचों की 109 पारियों में 138 की स्ट्राइक रेट के साथ ही करीब 52 की औसत से उन्होंने 4037 रन बनाए हैं। इस दौरान कोहली के नाम 1 शतक के साथ ही 37 अर्धशतकीय पारियां हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story