×

T20 World Cup 2024: भारत का पहला मुकाबला कब और किससे,अभ्यास मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान

Sports News : दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को अब टी 20 वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार है। वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया पहले ही अमेरिका पहुंच चुकी है और खिलाड़ियों ने खुद को वहां के मौसम में ढालने का काम शुरू कर दिया है।

Anshuman Tiwari
Published on: 31 May 2024 12:51 PM GMT
T20 World Cup 2024: भारत का पहला मुकाबला कब और किससे,अभ्यास मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान
X

Sports News : दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को अब टी 20 वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार है। वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया पहले ही अमेरिका पहुंच चुकी है और खिलाड़ियों ने खुद को वहां के मौसम में ढालने का काम शुरू कर दिया है। वैसे सभी क्रिकेट प्रीमियर या जानना चाहते हैं कि टी 20 विश्व कप में भारत का पहला मैच किस टीम के साथ और कब होगा। टी 20 विश्व कप के मौजूदा संस्करण में टीम इंडिया का पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ होगा और यह मैच 5 जून को खेला जाएगा।

इससे पहले टीम इंडिया 1 जून को न्यूयॉर्क में बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अभ्यास मैच के दौरान हमारा पूरा ध्यान न्यूयॉर्क की परिस्थिति समझने पर होगा क्योंकि इससे पहले हमने यहां कोई मैच नहीं खेला है।

आयरलैंड के साथ होगा भारत का पहला मैच

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। दोनों टीमों के बीच अभी तक सात मैच खेले गए हैं और भारतीय टीम ने इन सभी मैचों में शानदार जीत हासिल की है। भारतीय टीम को अपने ग्रुप स्टेज के चारों मैच अमेरिका में ही खेलने हैं और लीग स्टेज के इन चारों मैचों की शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से होगी।

यहां पर देख सकते हैं मैच का सीधा प्रसारण

टीम इंडिया के फैंस भारत में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सभी मुकाबलों का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोटर्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग इंडिया में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखी जा सकती है। हालांकि इसके लिए सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

वैसे वर्ल्ड कप के अन्य मैचों का समय अलग-अलग निर्धारित किया गया है। ये मैच सुबह 6:00 बजे से, रात 9:00 बजे से, सुबह 5:00 बजे से, देर रात 12:30 बजे से, रात 10:00 बजे से और रात 10:30 बजे से खेले जाएंगे।

अभ्यास मैच से पहले रोहित शर्मा का बड़ा बयान

बांग्लादेश के साथ खेले जाने वाले अभ्यास मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि इस मैच के दौरान हम न्यूयॉर्क की परिस्थितियों को समझने की कोशिश करेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि टीम के लिए टी20 विश्व कप से पहले लय में लौटना जरूरी है और खिलाड़ी अभ्यास मैच के दौरान यहां की परिस्थिति में ढलना चाहेंगे।

भारतीय कप्तान ने आईसीसी की ओर से जारी वीडियो में कहा कि टूर्नामेंट के विधवत शुरुआत से पहले हमारे लिए यहां की परिस्थिति को समझना जरूरी है क्योंकि हमने पहले यहां कोई मैच नहीं खेला है। हम 5 जून को टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले यहां की परिस्थिति में पूरी तरह ढल जाना चाहते हैं।

स्टेडियम में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद

टीम इंडिया के कप्तान ने उम्मीद जताई कि अमेरिका में खेले जाने वाले मैचों के दौरान स्टेडियम में भारी भीड़ उमड़ेगी। बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान ने न्यूयॉर्क के ग्राउंड की तारीफ करते हुए कहा कि यह ग्राउंड काफी सुंदर है और पूरी तरह खुला हुआ है। न्यूयॉर्क के लोग विश्व कप के प्रति काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं क्योंकि यह टूर्नामेंट अमेरिका में पहली बार खेला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है सभी टीमों के फैंस इस टूर्नामेंट के लिए काफी उत्साहित होंगे और खिलाड़ी भी अपना अभियान शुरू करने के लिए बेताब होंगे। टी 20 विश्व कप के दौरान भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 9 जून को होनी है और फैंस इस भिड़ंत का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story