×

T20 World Cup 2024 में भारत के लिए यशस्वी जायसवाल नहीं, शुभमन गिल है पहली पसंद

T20 World Cup 2024 Yashasvi Jaiswal Shubman Gill: गिल जायसवाल से आईपीएल सीजन में लगभग 150 रन आगे थे, इसी मामले को लेकर इंग्लैंड के पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने भी टिप्पणी की है

Sachin Hari Legha
Published on: 28 May 2024 2:39 PM GMT
T20 World Cup 2024 Yashasvi Jaiswal Shubman Gill
X

T20 World Cup 2024 Yashasvi Jaiswal Shubman Gill (Photo. Social Media)

T20 World Cup 2024 Yashasvi Jaiswal Shubman Gill: आईपीएल 2024 के दौरान ही आगामी आईसीसी T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया था। उस दौरान बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल के नाम को हटाकर चयनकर्ताओं ने यशस्वी जायसवाल को अंतिम 15 में जगह दे दी थी। इसके बाद सोशल मीडिया पर भी कई तरह के विवाद उठे थे। क्योंकि उस समय मौजूदा फॉर्म के अनुसार देखें तो गिल जायसवाल से आईपीएल सीजन में लगभग 150 रन आगे थे। अब इसी मामले को लेकर इंग्लैंड के पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने भी टिप्पणी की है।

यशस्वी जायसवाल की जगह टीम इंडिया में शुभमन गिल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन चाहते थे कि यशस्वी जायसवाल की जगह शुभमन गिल को भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना जाए। मॉर्गन ने भारत को 2 जून 2024 से शुरू होने वाले इस मार्की टूर्नामेंट को जीतने का प्रबल दावेदार बताया। जैसे ही भारत का क्रिकेट महाकुंभ यानि आईपीएल समाप्त हुआ, वैसे ही टी20 वर्ल्ड कप के बारे में चर्चा पहले से ही तेज होने लगी है।

इंग्लैंड के पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन ने स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए भारत के आईसीसी खिताब के सूखे को खत्म करने की संभावनाओं पर चर्चा की। वह 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने के लिए दी जाने वाली प्रतिस्पर्धा से भी काफी प्रभावित थे। उन्होंने कहा, “पूरे टूर्नामेंट में चोटों के बावजूद भी सबसे मजबूत टीम भारत है। उनकी ताकत और गहराई बिल्कुल अविश्वसनीय है। यह संभवतः हम इस बारे में बात कर रहे हैं कि वे कौन से खिलाड़ी हैं जिन्हें उनकी गुणवत्ता के कारण 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।”

इयोन मॉर्गन ने आग कहा, “भारतीय टीम मेरे लिए पसंदीदा हैं, कागज पर उनके पास जो गुणवत्ता है, अगर वे इसे प्रदर्शित करते हैं तो मुझे लगता है कि वे टूर्नामेंट में किसी को भी अच्छी तरह से हरा सकते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “मेरा एकमात्र निर्णय अलग होता और अगर मैं टीम का चयन कर रहा होता, तो मैं यशस्वी जायसवाल के स्थान पर शुभमन गिल को रखता। मैंने उनके साथ खेला है, मुझे पता है कि वह कैसे सोचते हैं। मुझे पता है कि वह कैसे काम करते हैं।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story