इंग्लैंड और श्रीलंका के मैच पर ऑस्ट्रेलिया की नजर, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने लंकन टीम को बताया कमजोर!

T20 world Cup ENG vs SL: टी-20 विश्वकप 2022 में शुक्रवार को ग्रुप-1 में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच महत्वपूर्ण मुकाबला खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को बड़ी जीत के उम्मीद थी, लेकिन एक समय कंगारू टीम के लिए मैच बचाना मुश्किल दिखाई देने लग गया था। अब नेट रनरेट के हिसाब से ऑस्ट्रेलिया का अंतिम चार में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Nov 2022 4:05 PM GMT (Updated on: 4 Nov 2022 4:07 PM GMT)
T20 world Cup ENG vs SL
X

T20 world Cup ENG vs SL

T20 world Cup ENG vs SL: टी-20 विश्वकप 2022 में शुक्रवार को ग्रुप-1 में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच महत्वपूर्ण मुकाबला खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को बड़ी जीत के उम्मीद थी, लेकिन एक समय कंगारू टीम के लिए मैच बचाना मुश्किल दिखाई देने लग गया था। अब नेट रनरेट के हिसाब से ऑस्ट्रेलिया का अंतिम चार में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है। अब शनिवार को अगर श्रीलंका की टीम इंग्लैंड को हरा दे तो कंगारू टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है अन्यथा नहीं... पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने श्रीलंका और इंग्लैंड के मैच देखने का एलान किया। चलिए हम आपको बताते हैं वेड ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में क्या-क्या कहा...

टीम की इस हालत के खुद जिम्मेदार: मैथ्यू वेड

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने इस टी-20 विश्वकप में टीम की स्थिति का जिम्मेदार अपने खिलाड़ियों को बताया। उन्होंने कहा कि ''आज हम इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर होने की दहलीज खड़े हैं इसके जिम्मेदार हम खुद हैं। हमने इतने बड़े टूर्नामेंट में खुद को सही साबित नहीं किया। इस टूर्नामेंट में हमारी परफॉर्मेंस ठीक नहीं रही, इसका ख़ामियाज़ा हमें भुगतना पड़ सकता हैं। हमने मैच का अंतिम ओवर स्टॉइनिस को देकर बड़ा जोखिम उठाया था। लेकिन आईपीएल में भी कई बार देखने को मिला हैं कि ऐसी स्थिति में ऑलराउंडर को ओवर देना आम बात है।

श्रीलंका से बड़े उलटफेर की उम्मीद: वेड

आपको बता दें मैथ्यू वेड श्रीलंका और इंग्लैंड के मैच के लिए बड़ी बात कहीं। उन्होंने कहा कि अगर कल श्रीलंका की टीम इंग्लैंड को हरा देती है तो यह एक बड़ा उलटफेर होगा। हम आज रात यहीं रुकेंगे और कल का मैच देखेंगे।'' लेकिन मैथ्यू वेड शायद ये भूल गए कि इससे पहले श्रीलंका ने एशिया कप में भारत और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमों को मात देकर खिताब पर कब्ज़ा जमाया था। इंग्लैंड के सामने श्रीलंका की मजबूत चुनौती देखने को मिलेगी। ग्रुप-1 में न्यूजीलैंड की टीम पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है। अब सभी की निगाहें इंग्लैंड-श्रीलंका के मुकाबले पर रहेगी।

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को सुपर-12 के अपने आखिरी मुकाबले में 4 रनों से हराकर सेमीफाइनल की उम्मीदों को बरकरार रखा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के सामने 169 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर के सामने अफगानिस्तान 164 ही रन बना पाई। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया बड़े अंतर से जीतती तो उसके अंतिम चार में पहुंचने के चांस ज्यादा हो जाते। अब उसे इंग्लैंड की हार की दुआ करनी पड़ेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story