×

T20 World Cup 2022 BAN vs ZIM: बांग्लादेश-जिम्बाब्वे मैच से तय होगी पाकिस्तान की विश्व कप में आगे की राह

T20 World Cup 2022 BAN vs ZIM: टी20 विश्व कप 2022 में आज रविवार 30 अक्टूबर को मुकाबला बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच सुबह 8:30 बजे से खेला जाएगा। जिस मैच की हार जीत से पाकिस्तान की विश्व कप में आगे की राह तय होगी।

Prashant Dixit
Published on: 30 Oct 2022 3:06 AM GMT
T20 World Cup 2022 BAN vs ZIM Match
X

T20 World Cup 2022 BAN vs ZIM Match (Social Media)

T20 World Cup 2022 BAN vs ZIM: टी20 विश्व कप 2022 में आज रविवार 30 अक्टूबर को मुकाबला बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच सुबह 8:30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच की जीत हार से पाकिस्तान की इस विश्व कप में आगे की बहुत हद तक राह तय हो जाएगी। BAN vs ZIM का मैच ऑस्ट्रेलिया के गाबा के ऐतिहासिक मैदान पर होगा। यह मैदान भी ऑस्ट्रेलिया के अन्य मैदानों के जैसे अपनी बड़ी बाउंड्रियों के लिए जाना जाता है। आज के मैच में जिम्बाब्वे एक और जीत दर्ज करके उलटफेर करने को बेताब होगी। जबकि बांग्लादेश की नजरें मैच को जीत दो अंक लेकर अंक तालिका में आगे आने पर होगी।

इस गाबा के मैदान पर हुए मैच आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया के गाबा के मैदान पर 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। जिनमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 4 बार जीत मिली और जिस टीम ने पहले गेंदबाजी चुनी उसे दो बार जीत की हासिल हो सकी है। इस मैदान पर पहली इनिंग्स का औसत स्कोर 168 रन और दूसरी इनिंग्स का औसत स्कोर 145 रन रहा है। इस मैदान पर सर्वाधिक स्कोर ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका टी20 मैच में बना जिस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 रन बनाए थे। इस मैच में ही न्यूनतम स्कोर भी बना इतने विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीका 18.3 ओवर में 114 पर ऑलआउट हो गई थी।

BAN और ZIM मैच का लाइव प्रसारण

भारत में इस टी20 विश्व कप 2022 के TV प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे टी20 विश्व कप 2022 मैच का सीधा प्रसारण टीवी पर देखने के लिए प्रशंसक Star Sports SD/HD चैनलों स्टार स्पोर्ट्स 1/1 HD, स्टार स्पोर्ट्स 2/2 HD, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी/1 HD हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल, 1 तेलुगु और 1 कन्नड़ पर पर मैच का सीधा प्रसारण किया जा सकता है। जबकि ऑनलाइव मैच को देखने के लिए दर्शन हॉट स्टार के एप का इस्तेमाल कर सकते है।

BAN और ZIM की अंक तालिका में स्थिती

सुपर 12 ग्रुप B अंक तालिका में जिम्बाब्वे, पाकिस्तान को हराने के बाद तीसरे स्थान पर है। जबकि बांग्लादेश चौथे नंबर पर मौजूद है। जिम्बाब्वे की टीम ने अभी तक सुपर 12 में एक भी मैच नहीं हारा और इस वजह से उसके 3 अंक है। वहीं बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका से हार चुकी है। जिस कारण उसके 2 अंक है। जिम्बाब्वे की किस्मत ने उसका साथ दिया है, क्योंकि जब उसकी साउथ अफ्रीका से भिड़ंत हुई और खराब मौसम के कारण मैच रद्द हुआ और दोनों टीम को 1-1 अंक मिल गया था।

BAN और ZIM मैच की संभावित प्लेइंग 11

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग 11 - शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरुल हसन, सौम्य सरकार, अफीफ होसैन, नजमुल हुसैन शंटो, मेहदी हसन मिराज़, मोसद्देक होसैन, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद और तस्कीन अहमद।

जिम्बाब्वे की संभावित प्लेइंग 11 - क्रेग एर्विन (कप्तान), रेगिस चकाब्वा, मिल्टन शुम्बा, रयान बर्ल, वेस्ली मैधेवेरे, शॉन विलियम्स, सिकंदर रज़ा, ब्रैड इवांस, ब्लेसिंग मुज़राबानी, ल्यूक जोंग्वे और रिचर्ड एनगार्वा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story