×

T20 World Cup: विश्व कप को लेकर जल्द होगा बड़ा फैसला, BCCI अध्यक्ष गांगुली पहुंचे मुंबई

T20 World Cup: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली मुंबई पहुंच गए हैं। जल्द वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 14 Jun 2021 9:30 AM GMT
T20 World Cup: विश्व कप को लेकर जल्द होगा बड़ा फैसला, BCCI अध्यक्ष गांगुली पहुंचे मुंबई
X

 BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

T20 World Cup: इस साल अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) होने वाले हैं, जिसका आयोजन भारत में होना है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते विश्व कप के भारत में आयोजन पर काले बादल मंडरा रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि अक्टूबर के दौरान भारत में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक हो सकती है, ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में कराना खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक साबित हो सकता है।

भारत में वर्ल्ड कप के आयोजन पर संशय के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली मुंबई पहुंच चुके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द वर्ल्ड कप के आयोजन पर बड़ा फैसला किया जा सकता है। बता दें कि इंटरनेशन क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वर्ल्ड कप के आयोजन पर फैसला करने के लिए 28 जून तक का समय दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टैक्स छूट को लेकर बीसीसीआई को 15 जून तक आईसीसी को जानकारी देनी है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते स्थगित किए गए आईपीएल 2021 के बचे मैचों का आयोजन बीसीसीआई यूएई में कराने वाला है, माना जा रहा है कि आईपीएल के अलावा टी20 विश्व कप का आयोजन भी बोर्ड यूएई में कर सकता है। फिलहाल बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली वर्ल्ड कप के आयोजन पर चर्चा करने के लिए मुंबई पहुंचे हैं।

बीसीसीआई ऑफिस (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आयोजन पर 28 जून तक होगा फैसला

एक मीडिया रिपोर्ट में BCCI के सूत्र के हवाले से लिखा गया है कि सौरव गांगुली मुंबई में टी20 वर्ल्ड कप को लेकर अहम चर्चा करने जा रहे हैं। टैक्स छूट को लेकर आईसीसी को मंगलवार तक जानकारी देनी है। विश्व कप के आयोजन पर फैसला 28 जून तक लिया जाना है। ऐसे में अगले कुछ दिनों में टूर्नामेंट को लेकर कई फैसले किए जा सकते हैं।

बताया जा रहा है कि अगर सरकार की ओर से आयोजन को लेकर टैक्स छूट नहीं मिलती है तो BCCI को ICC से मिलने वाले रेवेन्यू में लगभग 900 करोड़ रुपये की कटौती होगी। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर यूएई के अलावा श्रीलंका भी रेस में है। श्रीलंका बोर्ड द्वारा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बाकी मैचों के आयोजन को लेकर BCCI को भी प्रस्ताव दिया गया था।

यूएई में होंगे IPL के बचे मैच

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के बढ़ते प्रकोप की वजह से बीते महीने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) को स्थगित करना पड़ा था। आईपीएल 2021 के बायो-बबल में कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। अभी आईपीएल के इस सीजन के 31 मैच होना बाकी है। जिसे संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराया जाएगा। टूर्नामेंट के बचे मैच सितंबर-अक्टूबर में होने की बात कही जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story