×

T20 World Cup: ट्विटर बना Ind-Pak का वॉर रूम, भज्जी और मोहम्मद आमिर में हुई तीखी बहसबाजी, एक-दूसरे पर किए ताबड़तोड़ ट्वीट

T20 World Cup: ट्विटर पर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के बीच तीखी बहसबाजी हुई। आइए देते है दोनों क्रिकेटरों का ट्वीट वॉर...

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 27 Oct 2021 2:23 AM GMT (Updated on: 27 Oct 2021 2:24 AM GMT)
Harbhajan Singh Mohammad Amir Tweets
X

हरभजन सिंह-मोहम्मद अमीर (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

T20 World Cup: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh ) और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) के बीच ट्वीट वॉर चल रहा है। भारत पाकिस्तान के मैच को लेकर मोहम्मद आमिर ने पाजी पर तंज कसा, जिसके बाद पाजी ने जवाब देते हुए पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज के छक्के छुड़ा दिए।

रविवार (24 अक्टूबर) को भारत पाकिस्तान के बीच टी 20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेला गया , जिसमें पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। इस भारत की पहली हार के बाद क्रिकेट के जानकारों के बीच जुबानी जंग जारी है। हालांकि भारत पाकिस्तान की यह जुबानी जंग और सोशल मीडिया वॉर तो तभी शुरू हो गया था, जब वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी हुआ था। क्रिकेट फैंस और जानकर सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी राय रख रहे थे। इस दौरान हरभजन सिंह ने पाकिस्तान को पिछले कई सालों का रिकॉर्ड का आइना दिया था और कहा था, "पाकिस्तान को तो इंडिया को वॉकओवर दे देना चाहिए।"

भारत-पाकिस्तान का मैच खत्म होने के बाद पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पाजी पर तंज कसा और ट्वीट करते हुए कहा, "सभी को नमस्कार, वो पूछना ये था हरभजन सिंह "पाजी" ने टीवी तो नहीं तोड़ा आपने? कोई नहीं होता है, यही क्रिकेट का खेल है।"

मोहम्मद आमिर के इस तंज के बाद पाजी चुप बैठते ऐसा हो ही नहीं सकता है। पाजी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से एक पुरानी वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, "अब तुम भी बोलोगे मोहम्मद आमिर कि इस सिक्स की लैंडिंग तुम्हारे घर के टीवी पर तो नहीं हुई थी ? कोई नहीं होता है, अंत में यह सिर्फ एक खेल ही है जैसा कि आपने अभी कहा।"

ट्वीट वॉर का सिलसिला यही नहीं थमा। मोहम्मद आमिर ने मंगलवार (26 अक्टूबर) को देर रात में एक और किया और कहा, "मैं थोड़ा बिजी था हरभजन सिंह। आपकी बॉलिंग देख रहा था जब लाला (शाहिद अफरीदी) ने आपको 4 बोल पे 4 छक्के मारे थे लेकिन क्रिकेट है लग सकते हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में..ये थोड़ा ज्यादा हो गया था।"

मोहम्मद आमिर के इस ट्वीट के बाद पाजी का गुस्सा भड़क उठा और मोहम्मद आमिर के ट्वीट पर रिप्लाई देते हुए कहा, "लॉर्ड्स में नो बॉल कैसे हो गया था ? कितना लिया किसने दिया? टेस्ट क्रिकेट है नो बॉल कैसे हो सकता है? इस खूबसूरत खेल को बदनाम करने के लिए आपको और आप के दूसरे समर्थकों पर शर्म आती है।"

पाजी के इस ट्वीट पर मोहम्मद आमिर ने रिप्लाइ करते हुए कहा, "लगी हरभजन सिंह को, भागो भागो लाला (शाहिद अफरीदी) आया।"

मोहम्मद आमिर के ताबतोड़ तंज कसने को लेकर पाजी ने भी जवाब दिया। उन्होंने फिर से रिप्लाई देते हुए कहा, "आप जैसे लोगों के लिए मोहम्मद आमिर, जो केवल पैसा पैसा पैसा पैसा .. ना इज्जत न कुछ और, सिर्फ पैसा। बताओगे नहीं अपने देश वालो को और समर्थकों को कितना मिला था। दफा हो जाओ, मुझे लगता है कि इस खेल का अपमान करने और अपनी हरकतों से लोगों को मूर्ख बनाने के लिए आप जैसे लोगों से बात कर रहे हैं।"

ट्वीट के इस वॉर में मोहम्मद आमिर ने 27 अक्टूबर को फिर से एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, "बड़े ही ढीठ हो, मेरे अतीत के बारे में बात करने से यह सत्य नहीं बदलेगा कि तुमको 3 दिन पहले मुंह की खानी पड़ी और आपके गलत बॉलिंग एक्शन का क्या? अब निकल और हमको विश्व कप विन करता देख। वॉक ओवर तू मिला जाओ पार्क में वॉक करो आप बेहतर महसूस करेंगे।"

इसके बाद पानी ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, "फिक्सर को सिक्सर, आउट ऑफ द पार्क मोहम्मद आमिर चल दफा हो जा।" इस ट्वीट के बाद मोहम्मद आमिर ने धीरे से खिसकते बने और रिप्लाई देते हुए कहा, "मै तो चला सोने, चल भाई गुड नाइट।"

बताते चलें कि इस ट्वीट वॉर से पहले पाजी की बहसबाजी पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) से हुई थी। अख्तर से तीखी बहसबाजी खत्म हुई थी कि मोहम्मद आमिर ने भी तंज कसने से नहीं चुके

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story