×

T20 World Cup IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच की जानें प्लेइंग 11, मौसम और पिच रिपोर्ट और प्रिडिक्शन आदि सब कुछ

T20 World Cup IND vs SA: टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम अफ्रीका के खिलाफ रविवार को मुकाबला खेलेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रविवार 30 अक्टूबर को दोपहर 4:30 बजें से खेला जाएगा।

Prashant Dixit
Published on: 29 Oct 2022 5:19 AM GMT (Updated on: 29 Oct 2022 5:19 AM GMT)
T20 World Cup IND vs SA Match
X

T20 World Cup IND vs SA Match (Social Media)

T20 World Cup IND vs SA 30 October 2022: टी20 विश्व कप 2022 में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारत ने अब तक अपने दोनों मुकाबले जीतकर अपने ग्रुप B में शीर्ष पर काबिज है। भारतीय टीम ने विश्व कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से और दूसरे मैच में नीदरलैंड को 56 रनों से शिकस्त दी। इन दो मैचों के बाद भारतीय टीम अफ्रीका के खिलाफ रविवार को मुकाबला खेलेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रविवार 30 अक्टूबर को दोपहर 4:30 खेला से जाएगा। इस विश्व कप में भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही अच्छी लय में हैं।

इस मैच की पिच रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में होने वाले इस भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मुकाबले में गेंदबाजों को बहुत मदद मिलने की उम्मीद की जा रही है। पर्थ की पिच पर तेज गेंदबाजों को अच्छा खासा उछाल मिलता रहा है। हालांकि दूसरी इनिंग में यहां बल्लेबाजी थोड़ी आसान हो जाती है। जिस कारण टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी चुनेंगी।

IND और SA हेड टू हेड मैच

भारत और अफ्रीका के बीच अब तक कुल 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलें गए हैं। इनमें से भारतीय टीम ने 13 मैचों में जीत दर्ज की ओर तो वहीं 9 मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीते हैं। जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया है। इस हेड टू हेड रिकॉर्ड्स में भारत का पलड़ा भारी है। टी20 वर्ल्ड कप के ठीक पहले दोनों टीमों के बीच हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज भी भारतीय टीम ने ही जीत दर्ज की थी।

IND और SA मैच का प्रसारण

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच यह मुकाबला 30 अक्टूबर को शाम 4.30 बजे शुरू होगा। यह मैच ऑस्ट्रेलिया पर्थ स्टेडियम में खेला जाना है। मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग अलग चैनल्स पर किया जाएगा। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन डिजनी+हॉटस्टार एप पर देखी जा सकती है। इस मैच को लेकर दर्शकों में काफ़ी उत्साह नजर आ रहा है।

IND और SA मैच प्रिडिक्शन

भारत और अफ्रीका के बीच अब तक 23 टी20 मुकाबले हुए हैं। इनमें भारतीय टीम ने 13 मैचों में जीत दर्ज की और वहीं 9 मैच अफ्रीका ने जीते व एक मैच बेनतीजा रहा है। भारत की टीम का पलड़ा यहां भारी है। वहीं इस विश्व कप में तो भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों टीमें शानदार फॉर्म में है।

भारत जहां अपने दोनों मुकाबले जीत चुका है। तो वहीं अफ्रीका का एक बैच बारिश के कारण रद्द हुआ और दूसरे मैच में बांग्लादेश को 104 रन के बड़े अंतर से हराया था। ऐसे में यह मैच बराबरी का रोमांचक रहने वाला है।

IND और SA की संभावित प्लेइंग XI

भारत की संभावित प्लेइंग XI - केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग XI - क्यूंटन डी कॉक, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रिले रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टियन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, एनरिक नॉर्खिया, कागीसो रबाडा और लुंगी निगिडी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story