×

T20 World Cup: 17 अक्टूबर से शुरू होगा टी-20 विश्व कप, अगले हफ्ते होगा इंडिया टीम का ऐलान

दुबई में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप होने जा रहा है। इसको लेकर भारतीय टीम का ऐलान अगले हफ्ते होगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 1 Sep 2021 1:22 PM GMT (Updated on: 1 Sep 2021 1:37 PM GMT)
Indian team will be announced next week for T20 World Cup
X

टी20 वर्ल्ड कप के लिए अगले हफ्ते होगी भारतीय टीम की घोषणा। (Social Media)

T20 World Cup: दुबई में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप होने जा रहा है। इसको लेकर भारतीय टीम का ऐलान अगले हफ्ते होगा। सूत्रों ने इसकी जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई को दी। सूत्रों ने एजेंसी से बातचीत में कहा कि आगामी टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा अगले सप्ताह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के बाद राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की बैठक के साथ की जाएगी।

सूत्रों ने कहा कि चौथा टेस्ट समाप्त होने के बाद टी-20 विश्व कप टीम का चयन किया जाएगा। हालांकि, इसको लेकर अभी कोई तिथि निर्धारित नहीं है लेकिन यह शुक्रवार तक होगा क्योंकि आईसीसी ने इसके लिए अंतिम तारीख 10 सितंबर रखी है। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। दोनों टीमों के बाच चौथा टेस्ट द ओवल में 2 सितंबर से शुरू होगा। इसके बाद ही टीम के चयन पर विचार होगा।


17 अक्टूबर से शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप

शेड्यूल के मुताबिक टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 17 अक्टूबर को ओमान और पपुआ न्यूगिनी के बीच खेला जाएगा। वहीं, इसी दिन दूसरा मैच बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच होगा।

भारत की पाकिस्तान से पहली भिड़ंत

भारत टी-20 विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। टी-20 विश्व कप 2021 का आयोजन पहले भारत में प्रस्तावित था। लेकिन कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसे यूएई और ओमान में स्थानांतरित कर दिया।

भारत के मुकाबले

तारीख बनाम स्थान

24 अक्टूबर भारत बनाम पाकिस्तान दुबई

31 अक्टूबर भारत बनाम न्यूजीलैंड दुबई

3 नवंबर भारत बनाम अफगानिस्तान अबू धाबी

5 नवंबर भारत बनाम ग्रुप बी के विजेता दुबई

8 नवंबर भारत बनाम ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम दुबई

4 टीमें सुपर 12 में करेंगी प्रवेश

टूर्नामेंट के पहले दौर में 8 क्वालीफाइंग टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें 4 टीमें सुपर 12 में प्रवेश करेंगी। शुरुआती 8 टीमों में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी शामिल हैं। टी-20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story