×

मार्कस स्टोइनिस ने आईपीएल को दिया अपनी ताबड़तोड़ पारी का श्रेय, कहीं ये बड़ी बात...

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 में हर दिन बड़ा रोमांचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। एक समय ऑस्ट्रेलिया इस मैच में पिछड़ती नज़र आ रही थी, लेकिन उसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने 18 गेंदों पर नाबाद 59 रन की पारी खेली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 26 Oct 2022 12:41 PM GMT
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 में हर दिन बड़ा रोमांचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। एक समय ऑस्ट्रेलिया इस मैच में पिछड़ती नज़र आ रही थी, लेकिन उसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने 18 गेंदों पर नाबाद 59 रन की पारी खेली। उन्होंने 4 चौके और 6 छक्के भी लगाए। उन्हें उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उनकी इस पारी की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ़ हुई। उन्होंने श्रीलंकन स्पिनर की धज्जियां उड़ा दी। लेकिन इस पारी के बाद उन्होंने इसका श्रेय आईपीएल को दिया।

स्पिनरों के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेलकर सभी को चौंकाया:

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने श्रीलंका के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर सभी को चौंका दिया। वार्नर, फिंच, मार्श और मैक्सवेल जैसे धुरंधर श्रीलंका के खिलाफ एक-एक रन बनाने के लिए तरस गए थे, लेकिन ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने 18 गेंदों पर मैच का पासा पलट के रख दिया। स्टोइनिस ने श्रीलंका स्पिनर का हाल बेहाल कर दिया। उन्होंने वानिंदु हसरंगा और महीश तीक्ष्णा के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाते हुए धुआंधार पारी खेलकर रनों का तूफ़ान ला दिया। इसके बाद उन्होंने अपनी इस पारी के लिए आईपीएल को श्रेय दिया।

आईपीएल ने मेरा क्रिकेट बदला: स्टोइनिस

स्टोइनिस ने अपनी पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड भी बनाया। इस पारी के बाद उन्होंने कहा कि ''आईपीएल की वजह से मेरा क्रिकेट खेलने का रवैया बदला और मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद की।'' इसके साथ स्टोइनिस ने कहा कि मैं लगातार आईपीएल से जुड़ा हुआ हूं जहां मुझे स्पिन के खिलाफ खेलने का खूब मौका मिला है। इससे स्पिन के खिलाफ मैंने तकनीकी सुधार करते हुए मेरे खेल को सुधारा है।''

इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की अग्निपरीक्षा:

इस विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया को पहले ही मैच में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका के खिलाफ भी हार के मुहाने खड़ी थी, लेकिन वो तो सही समय पर स्टोइनिस के बल्ले से तूफानी पारी निकल आई। ऑस्ट्रेलिया को अपना अगला मैच इंग्लैंड के खिलाफ 28 अक्टूबर को खेलना है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों की अग्निपरीक्षा रहने वाली है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story