×

T20 World Cup 2022: पाक को नए कैप्टन की तलाश, T20 वर्ल्ड कप के बाद बाबर छोड़ सकते हैं कप्तानी

T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को नए कप्तान की तलाश होगी। बाबर पर कप्तानी छोड़ने का दवाब बनाया जा रहा है। बाबर आज़म पर कप्तानी छोड़ सकते हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 31 Oct 2022 4:39 AM GMT
T20 World Cup Match
X

Babar Azam T20 World Cup Score (Image: Social Media)

T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को नए कप्तान की तलाश होगी। दरअसल इस वर्ल्ड कप में लगातार खराब प्रदर्शन करने के बाद अब पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म पर कप्तानी छोड़ सकते हैं। दरअसल बाबर पर कप्तानी छोड़ने का दवाब बनाया जा रहा है। बाबर की कप्तानी पर अब तक पाक के कई क्रिकेटर्स सवाल खड़े कर चुके हैं।

रावलपिंडी एक्सप्रेस यानी शोएब अख्तर ने तो बाबर आज़म को खूब खरी खोटी सुनाया है और बाबर आज़म को कैप्टेंसी छोड़ने की नसीहत तक दे डाली है। वहीं बाबर के चचेरे भाई और पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी बाबर पर अपनी नाराज़गी जाहिर की है। अकरम ने कहा कि बाबर कोई गली क्रिकेट नहीं खेल रहें या शारजाह, दुबई या पाकिस्तान की पिच पर नहीं खेल रहें यह ऑस्ट्रेलिया है और यहां कि पिच पर खेलना मुश्किल है। ऐसे में बाबर को थोड़ा और बुद्धिमान होना होगा तब जाकर पाकिस्तान इस विश्व कप में बना रहेगा।

बता दें भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में पाकिस्तान को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद पाकिस्तानी फैंस से लेकर पाक के पूर्व खिलाड़ी तक का गुस्सा बाबर पर फूट पड़ा था। वहीं भारत के बाद पाक टीम को जिम्बाब्वे से मिली हार के बाद बाबर के कप्तानी पर कई सवाल खड़े हो गए हैं। साथ ही पाक फैंस का कहना है कि ना तो बाबर रन बना पा रहें और ना अच्छी कप्तानी कर पा रहें। ऐसे में बाबर को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। साथ ही बाबर को एक सेलफिश प्लेयर भी कहा जा रहा है।

बता दें कि पाकिस्तानी टीम के दोनों ओपनर्स ने इस वर्ल्ड कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। ना ही मोहम्मद रिजवान का बल्ला चल पा रहा और ना ही बाबर आज़म का। ऐसे में पाक टीम के मैनेजमेंट पर भी सवाल उठने लगे हैं। वहीं पाक टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बहार हो चुकी है। भारतीय टीम के खिलाफ भी ना तो बाबर ने रन बनाया और ना ही रिजवान चल पाए। ऐसे में पाक फैंस का गुस्सा इन दोनों ओपनर्स पर बरस रहा है। फैंस का कहना है कि बाबर सिर्फ अपने रिकॉर्ड्स को बेहतर बनाने के लिए खेल रहें हैं। बाबर को टीम की नहीं पड़ी है, जिसके कारण ही पाक टीम लगातार मैच हारी। फैंस को बाबर की कप्तानी रास नहीं आ रही है। जिसके बाद अब ये उम्मीद की जा रही है कि बाबर आज़म टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ सकते हैं, हालांकि अभी बाबर या पाक टीम मैनेजमेंट की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस वर्ल्ड कप के बाद बाबर पाक टीम की कप्तानी छोड़ते हैं या इस टूर्नामेंट में हुई गलतियों से सबक लेकर उसमें सुधार करते हैं।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story