×

T20 World Cup: अब मिलेंगे अमेरिका में, अगला बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट होगा एकदम नए कलेवर में

T20 World Cup: पुरुषों का एक बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट पहली बार अमेरिका में होने जा रहा है। अगले साल का ट्वेंटी 20 विश्व कप 4 से 30 जून तक अमेरिका और कैरेबियन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 21 Nov 2023 7:34 AM GMT (Updated on: 21 Nov 2023 7:37 AM GMT)
t20 world cup
X

t20 world cup (photo: social media )

T20 World Cup: क्रिकेट का एक बड़ा इवेंट पहली मर्तबा उत्तरी अमेरिका में होने जा रहा है। रग्बी, बेसबॉल और बास्केटबॉल के देश में क्रिकेट का बाजार सजेगा। आईसीसी को नोट कमाने के लिए नए बाज़ारों की तलाश है और अमेरिका से बढ़ कर मुफीद जगह नहीं दिख रही।

टी20 वर्ल्ड कप

पुरुषों का एक बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट पहली बार अमेरिका में होने जा रहा है। अगले साल का ट्वेंटी 20 विश्व कप 4 से 30 जून तक अमेरिका और कैरेबियन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा, जिसमें डलास के बाहर ग्रैंड प्रेयरी, फ्लोरिडा में ब्रोवार्ड काउंटी और न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी में अमेरिकी स्थानों पर मैचों का आयोजन किया जाएगा। कैरेबियन में सात स्थान होंगे। अमेरिका मेजबान के रूप में क्वालीफाई कर चुका है और पहली बार सीमित ओवरों के विश्व कप में खेलेगा।

IND vs AUS T20 Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस धुरंधर खिलाड़ी को मिली कप्तानी

2004 में खेला था अमेरिका

अमेरिका ने पहली बार 2004 में 50 ओवर की चैंपियंस ट्रॉफी में खेला और अपने दोनों ग्रुप-स्टेज मैच हार गया।

अगला वर्ल्ड कप अफ्रीका में

पुरुषों का अगला 50 ओवर का विश्व कप 2027 में है और इसका आयोजन दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और नामीबिया में किया जाना है।


Team India: टीम इंडिया के खिलाड़ी अभी भी नहीं भूल सके हैं हार, इन खिलाड़ियों का सोशल मीडिया पर छलका दर्द

अगली बार नहीं दिखेंगे ये खिलाड़ी

वर्ल्ड कप 2023 कई शानदार खिलाड़ियों का आखिरी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट रहा है। ऐसे खिलाड़ियों की एक लंबी सूची है जिनके लिए यह संभवतः अंतिम विश्व कप था। साउथ अफ्रीका के जबर्दस्त खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक ने टूर्नामेंट से पहले ही घोषणा की थी कि वह इस प्रारूप यानी एक दिनी खेल को छोड़ देंगे।

उन्होंने प्रोटियाज़ के लिए इस वर्ल्ड कप में 10 पारियों में 59.40 की औसत से 594 रन बनाए। डि कॉक के आगे सिर्फ विराट कोहली ने अधिक रन बनाए।


- एक और सलामी बल्लेबाज, डेविड वार्नर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं।उन्होंने एक और विश्व कप विजेता पदक के साथ अपने वनडे करियर का अंत किया।


- अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक और इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली उन कम प्रसिद्ध खिलाड़ियों में से हैं, जिन्होंने पहले ही अपने वनडे करियर को समाप्त कर दिया था।

Indian Cricket Team: भारतीय खिलाड़ी जिनका अगला वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल, नंबर 1 बॉलर और बल्लेबाज भी ले सकते है रिटायरमेंट

- रोहित शर्मा (उम्र 36) और इंग्लैंड के चोटिल बेन स्टोक्स (उम्र 32) वे महान खिलाड़ी हैंजिन्हें शायद दोबारा टूर्नामेंट में नहीं देखा जा सकेगा। विराट कोहली की भी 35 साल हो गई है सो अगले वर्ल्ड में 39 की उम्र में वो शायद ही खेले।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story