T20 World Cup Final:पीएम मोदी ने की टीम इंडिया से फोन पर बात,रोहित-विराट को दी बधाई,हार्दिक,सूर्या और बुमराह की तारीफ

T20 World Cup Final: टीम इंडिया की इस बड़ी कामयाबी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम को देश की ओर से बधाई दी थी। अब उन्होंने फोन पर भारतीय क्रिकेट टीम से बात की है और विश्व कप जीतने पर बधाई दी है

Anshuman Tiwari
Published on: 30 Jun 2024 6:47 AM GMT
T20 World Cup Final
X

T20 World Cup Final

T20 World Cup Final: टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की जीत के बाद पूरा देश खुशी से झूम उठा है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों को पूरी दुनिया से बधाई संदेश मिल रहे हैं। भारत ने 2007 के बाद 2024 में टी 20 का वर्ल्ड कप जीतने में कामयाबी हासिल की है। मैच के दौरान एक समय दक्षिण अफ्रीका की टीम काफी मजबूत नजर आ रही थी मगर टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने आखिरी पांच ओवर में शानदार खेल दिखाते हुए विश्व कप पर कब्जा कर लिया।टीम इंडिया की इस बड़ी कामयाबी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम को देश की ओर से बधाई दी थी। अब उन्होंने फोन पर भारतीय क्रिकेट टीम से बात की है और विश्व कप जीतने पर बधाई दी है।


कप्तान रोहित और विराट को दी बधाई

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से फोन पर बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने शानदार कप्तानी के लिए उन्हें बधाई दी और उनके शानदार टी 20 कॅरियर की सराहना की। उन्होंने फाइनल में विराट कोहली की पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की भी सराहना की।फाइनल मुकाबले के दौरान कोहली ने 76 रनों की शानदार पारी खेलते हुए टीम इंडिया को 176 के स्कोर पर पहुंचने में मदद की थी। इस शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला है। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ने टी 20 इंटरनेशनल मैचों से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।


हार्दिक,सूर्या और बुमराह की तारीफ

पीएम मोदी ने हार्दिक पंड्या को उनके अंतिम ओवर और सूर्यकुमार यादव को उनके कैच के लिए सराहा। टीम इंडिया की ओर से आखिरी ओवर हार्दिक पंड्या ने फेंका था और इस ओवर की पहली गेंद पर विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर का असंभव सा दिखने वाला कैच पकड़कर सूर्यकुमार यादव ने मैच का रुख पलट दिया था।प्रधानमंत्री मोदी ने टीम इंडिया को जीत दिलाने में जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी प्रशंसा की। बुमराह ने इस पूरे विश्व कप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया है। पीएम ने भारतीय क्रिकेट को बुलंदी पर पहुंचाने के लिए टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ की भी तारीफ की। टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का यह आखिरी मैच था।


देशवासियों की ओर से टीम को बधाई

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भी टीम इंडिया को विश्व कप जीतने पर बधाई दी थी। पीएम मोदी ने कहा कि टीम इंडिया को इस भव्य विजय के लिए सभी देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत बधाई। उन्होंने कहा कि140 करोड़ देशवासी आपके इस शानदार प्रदर्शन के लिए गर्व का अनुभव कर रहे हैं। खेल के मैदान में आपने वर्ल्डकप जीता,लेकिन हिंदुस्तान के हर गली-मोहल्ले में आपने देशवासियों का कोटि-कोटि दिल जीत लिया।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह टूर्नामेंट एक और विशेष कारण से भी हमेशा याद रखा जाएगा। इतने सारे देशों की टीमों के बीच एक भी मैच न हारना या छोटी उपलब्धि नहीं है। टीम इंडिया ने दिग्गज गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया और शानदार विजय हासिल करते रहे। एक के बाद एक विजय की इस परंपरा ने आपके हौसले को तो बुलंद कर दिया,लेकिन साथ ही इस टूर्नामेंट को भी रोचक बना दिया। उन्होंने टीम को बधाई देने के साथ ही भविष्य के लिए भी शुभकामनाएं दीं।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story