×

Table Tennis Tokyo Paralympics: पैरालंपिक में भारत का पहला टेबल टेनिस पदक, राष्ट्रीय खेल दिवस पर भाविना पटेल ने जीता सिल्वर मेडल

Table Tennis Tokyo Paralympics: टोक्यो पैरालंपिक में भारत ने पहला मेडल जीत लिया है। टेबल टेनिस में भारतीय पैरा एथलीट भाविना पटेल ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 29 Aug 2021 2:36 AM GMT (Updated on: 29 Aug 2021 10:09 AM GMT)
Bhavina Patel
X

भाविना पटेल (फोटो- @vinayakkm Twitter)

Table Tennis Tokyo Paralympics: टोक्यो पैरालंपिक में आज (29 अगस्त) भारत ने पहला मेडल हासिल किया है। आज भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने रजत पदक (Bhavina Patel Won Silver Medal) जीता। हालांकि वे आज महिला एकल वर्ग 4 के फाइनल राउंड में चीन की झोउ यिंग से हार गईं, लेकिन इस हार के बाद भी वे देश को मेडल दिलाने में सफल रहीं।

भाविना की इस जीत के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल छा गया है। वहीं गुजरात के मेहसाणा में भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल का परिवार और उनके दोस्त जीत के जश्न में पटाखे फोड़ रहे है, साथ ही मिठाइयां बांटी जा रही है। वहीं इस जीत पर भाविना पटेल के पिता का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, ''उसने हमें गौरवान्वित किया है, हम उसके लौटने पर उसका भव्य स्वागत करेंगे।''

पीएम ने भाविना पटेल को दी जीत की बधाई

इस जीत की खुशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्विटर के माध्यम से भाविना पटेल को बधाई दी है। उन्होंने कहा है, "भाविना पटेल ने रचा इतिहास। उन्होंने एक ऐतिहासिक रजत पदक जीता है। उसके लिए बधाई। उनकी जीवन यात्रा प्रेरित करने वाली है और अधिक युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित करेगी।"

भाविना पटेल को को मेरी बधाई- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

उधर, देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी भाविना पटेल को बधाई देते हुए कहा, "भाविना पटेल ने पैरालिंपिक में रजत पदक जीतने वाले भारतीय दल और खेल प्रेमियों को प्रेरित किया। आपके असाधारण दृढ़ संकल्प और कौशल ने भारत को गौरवान्वित किया है। इस असाधारण उपलब्धि पर आपको मेरी बधाई।"

भाविना पटेल को रजत पदक जीतने पर बधाई- राहुल गांधी

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाविना पटेल को बधाई देते हुए कहा, "भाविना पटेल को रजत पदक जीतने पर बधाई। भारत आपकी उपलब्धि की सराहना करता है। आपने देश को गौरवान्वित किया है।"

भारत का पहला टेबल टेनिस पदक

देश को पहला मेडल जीतने वाली भाविना पटेल को भारतीय एथलीट पी.टी. उषा (P. T. Usha) ने बधाई दी है। उन्होंने कहा है, "आज राष्ट्रीय खेल दिवस पर सभी को मेरी शुभकामनाएं। टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों में द्वितीय स्थान पदक जीतने पर भावना पटेल को हार्दिक बधाई। यह ओलंपिक या पैरालंपिक में भारत का पहला टेबल टेनिस पदक है।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story