×

Tamim Iqbal Retirement: बांग्लादेश टीम को लगा बड़ा झटका, तमीम ने टी-20 को कहा अलविदा

Tamim Iqbal Retirement: तमीम इकबाल हमेशा से ही आक्रामक बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं। तमीम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पहले ही ओवर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने लग जाते हैं। 2016 में खेले गए टी-20 विश्वकप में उनका बेहतरीन प्रदर्शन रहा था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 July 2022 4:38 AM GMT (Updated on: 17 July 2022 4:43 AM GMT)
Tamim Iqbal retirement
X
Click the Play button to listen to article

Tamim Iqbal Retirement: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीतकर बांग्लादेश ने अपने नाम कर ली। बांग्लादेश को सीरीज जीतने के कुछ ही देर बाद बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने टी-20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए उन्होंने इस बात की जानकारी अपने फैंस को दी। हाल ही में तमीम ने करीब 6 महीने बाद टी-20 में वापसी की थी। लेकिन रविवार को उन्होंने टी-20 क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया। तमीम की इस घोषणा से उनके फैंस को बड़ा झटका लगा हैं।

2016 टी-20 विश्वकप में खूब गरजा उनका बल्ला:

तमीम इकबाल हमेशा से ही आक्रामक बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं। तमीम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पहले ही ओवर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने लग जाते हैं। 2016 में खेले गए टी-20 विश्वकप में उनका बेहतरीन प्रदर्शन रहा था। 2016 के टी-20 विश्वकप में उन्होंने दुनिया के तमाम बल्लेबाजों को पछाड़ते हुए सर्वाधिक 293 रन बनाए थे। टी-20 में शतक लगाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज थे। अब उनके संन्यास लेने से बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा हैं।

तमीम इकबाल का टी-20 करियर:

तमीम इकबाल बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाडियों में शुमार हैं। पिछले एक दशक में उन्होंने टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं। अगर बात करें उनके टी-20 करियर की तो उन्होंने कुल 78 मैच खेले हैं। इसमें सात अर्धशतक और एक शतक की मदद से 1758 रन बनाए हैं। उनकी टी-20 करियर में करीब 117 की स्ट्राइक रेट रही हैं। बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप की टीम में उनकी कमी जरूर खलेगी।

ओमान के खिलाफ लगे था शतक:

तमीम के नाम टी-20 में कई बड़े रिकॉर्ड हैं। तमीम इकबाल एकमात्र बांग्लादेशी खिलाडी हैं जिसने टी-२० में शतक जमाया हैं। भारत में खेले गए 2016 के टी-20 विश्वकप में तमीम ने ओमान के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। इसके अलावा वो बांग्लादेश के लिए टी-20 में तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने अपने टी-20 करियर की शुरुआत 2007 में की थी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story